Himachal Pradesh

स्पीकर पठानिया ने किया सुदली-कूट संपर्क सड़क और छन्नू गांव की पेयजल परियोजना का शिलान्यास

राजेन्द्र ठाकुर/चम्बा

हिमाचल प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने आज 81 लाख रुपयों की राशि से निर्मित होने वाले सुदली-कूट संपर्क सड़क का शिलान्यास किया। उन्होंने इस दौरान ग्राम पंचायत बगढार के छन्नू गांव के लिए पेयजल योजना निर्माण की आधारशिला भी रखी । इस पेय जल योजना के निर्माण पर लगभग 53 लाख की राशि व्यय होगी।

कुलदीप सिंह पठानिया ने बगढार गांव में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बगढार के आसपास की ग्राम पंचायतों के तीन मुख्य संपर्क मार्गों के निर्माण पर 15 करोड़ से अधिक राशि व्यय की जा रही है। स्थानीय लोगों की मांग पर निचली खुई संपर्क मार्ग को मुख्य गांव तक जोड़ने के लिए लिंक मार्ग बनाने के निर्देश भी लोक निर्माण विभाग को दिए। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि इस क्षेत्र में 9 संपर्क मार्गों का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने सुदली गांव में जनसभा को संबोधित करते हुए यहाँ जल्द प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण का आश्वासन दिया तथा सुदली- कूट संपर्क सड़क को दाल गाँव तक विस्तार देने के लिए लोक निर्माण विभाग को सर्वेक्षण कार्य शुरू करने को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की छह विभिन्न सड़कों के निर्माण कार्यों पर 4 करोड़ 25 लाख रुपए की राशि व्यय की जा रही है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ग्रामीण संपर्क मार्गों के निरंतर रखरखाव और मरम्मत कार्यों को लेकर पंचायत द्वारा बनाई गई सभी सड़कों को चरणबद्ध ढंग से लोक निर्माण विभाग के तहत लाया जा रहा है। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि सुदली तथा बगढार इत्यादि क्षेत्रों में पेयजल तथा विद्युत आपूर्ति की उचित व्यवस्था सुनिश्चित बनाई जा रही है।

लोगों की समस्याएं भी सुनीं

इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष का स्थानीय लोगों द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। कुलदीप सिंह पठानिया ने इस दौरान सुदली तथा बगढार में लोगों की समस्याओं का समाधान भी किया। इस दौरान पूर्व अध्यक्ष पंचायत समिति सुरेश शर्मा, एसडीएम डलहौजी अनिल भारद्वाज, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण दिवाकर सिंह पठानिया, जल शक्ति राजेश मोगरा, विद्युत राजीव ठाकुर, डीएफओ रजनीश महाजन, खंड विकास अधिकारी मनीष चौधरी सहित पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि एवं स्थानीय गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

सिहुन्ता में लाइब्रेरी का शुभारंभ

उधर, कुलदीप सिंह पठानिया ने सिहुन्ता में ज़िला प्रशासन द्वारा संचालित लाइब्रेरी का शुभारंभ भी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के इस अल्प कार्यकाल के दौरान ही विभिन्न शिक्षण संस्थानों में अधिकांश शिक्षकों के पदों को भरा गया है, ताकि विद्यार्थियों को शिक्षा ग्रहण करने में असुविधाओं का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर सदस्य निदेशक मंडल राज्य वन निगम चेला कृष्ण चंद, उपाध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी मनोज महाजन, एसडीएम पारस अग्रवाल, तहसीलदार सुरेंद्र कुमार, स्थानीय पंचायत प्रधान अनिल कुमार सहित स्थानीय गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button