Himachal Pradesh

हादसे को न्यौता दे रहा है 3 विधानसभा हलकों को जोड़ता रास्ता; अंतिम यात्रा भी हो रही बेहद कष्टकारी

राजेन्द्र ठाकुर/चम्बा

देश में चुनावी मौसम चल रहा है। इसी बीच झुलसा देने वाली गर्मी से राहत पाने के लिए देशभर के विभिन्न हिस्सों से लोग ठंडक महसूस करने के लिए हिमाचल की वादियों का रुख करते हैं। इन मनोरम पहाड़ों का एक और भी रूप है, जो बड़ा ही भयानक है। इस वक्त बात हो रही है चम्बा जिला मुख्यालय से सटे मोहल्ला पक्का टाला की। यहां तीन विधानसभा हलकों को जोड़ता एक रास्ता बेहद खस्ताहाल है। इन दिनों भूस्खलन की वजह से यह रास्ता फिर हादसों को न्यौता दे रहा है। लोगों की मांग है कि इसे जल्द से जल्द दुरुस्त कराया जाए।

बता देना जरूरी है कि चम्बा मैडिकल कॉलेज से होता हुआ बालू तक जाता रास्ता जगह-जगह से टूट चुका है। हालांकि करीब डेढ़ साल पहले जिला प्रशासन ने इस रास्ते को चौड़ा करने के लिए काम चलाया था, मगर ठेकेदार की लापरवाही और संबंधित विभाग की अनदेखी के चलते यह रास्ता बनने से पहले ही टूट गया। रास्ते की हालत इतनी खस्ता हो चुकी है कि खुदा-न-खासता चम्बा जिला मुख्यालय के लगभग 70 फीसदी लोगों के किसी अपने की मौत हो जाती है तो वो सुकून से लाश तक को श्मशान नहीं ले जा सकते।

लोग इस रास्ते को ठीक करवाए जाने की मांग कर रहे हैं। इन लोगों का कहना है कि अब इस रास्ते पर जगह-जगह पर भूस्खलन हो रहा है, जिसके चलते पूरे मोहल्ले को खतरा बढ़ गया है। अगर वक्त रहते इस रास्ते को ठीक नहीं करवाया गया तो कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

Show More

Related Articles

Back to top button