Himachal PradeshIndiaLatest NewsReligion

सरूणी माता के जागरण और भंडारे में सैकड़ों लिया आशीर्वाद, भजन गायक राकेश शर्मा और सुभाष प्रिंस ने बनाया भक्तिमय वातावरण

चंबा(राजेन्द्र ठाकुर). चंबा जिले के भनोता स्थित सरूणी माता मंदिर में एक विशेष धार्मिक अनुष्ठान हुआ। इसमें सोमवार, 19 जून को विशाल जागरण में सैकड़ों भक्त रातभर मनमोहक भेंटों पर झूमते रहे। इसके बाद मंगलवार को भंडारे में प्रसाद ग्रहण करके माता का आशीर्वाद लिया। इस दौरान न सिर्फ मंदिर कमेटी की तरफ से पूरे परिसर को रंग-बिरंगी लाइटों और फूलों से सजाया गया था, बल्कि स्थानीय भजन गायक राकेश शर्मा, सुभाष प्रिंस और अन्य कलाकारों ने सुंदर-सुंदर भजनों से माहौल को भक्तिमय बनाए रखा। VIDEO देखें

 

सरूणी माता मंदिर कमेटी भनोता के प्रधान सनी पठानिया ने बताया कि माता बनखंडी माता सरूणी वाली जागदी जोत है। यहां शीश नवाने वाले हर भक्त की हर मनोकामना पूरी होती है। मंदिर प्रांगण में हर साल जागरण और भंडारे का आयोजन होता है। इस बार भी दो दिन चलने वाले इस धार्मिक कार्यक्रम में सोमवार को सबसे पहले माता का हवन किया गया। रात में भजन संकीर्तन जागरण का आयोजन किया गया। इसमें राकेश म्यूजिक ग्रुप एंड पार्टी ने माता का गुणगान किया। गायक राकेश शर्मा और सुभाष प्रिंस ने जागरण की शुरुआत गणेश वंदना से करते हुए ‘चलो सरूणी माता मंदिर जाना…’, ‘चलो बुलावा आया है…’, ‘शेरांवाली मैया…’, ‘शेरांवाली माता…’, ‘मेरे भोले चले कैलाश…’, ‘माता तेरी जोत जगदी…’, ‘निक्की जय गोजरी…’, ‘चलो चम्बे दे लोको…’, ‘माता शेरांवाली आई…’, समेत एक एक बढ़कर एक सुंदर भजन गाए। भगवान भोलेनाथ-माता काली, श्रीकृष्ण-राधा जी की झांकियों ने भी भक्तों को खूब मोहा।

प्रधान सनी पठानिया ने बताया कि राकेश शर्मा जिले के एक छोटे से गांव से बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। यह कलाकार खुद माता की भेंटें लिखते हैं और फिर उन्हें मधुर वाणी से सजाते हैं। राकेश अब सैकड़ों भजन और गीत लिख चुके हैं। माता के जागरण में वह हर साल सेवा निभाते हैं। इस बार भी उन्होंने आयोजन को भक्तिमय बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उधर, इस पूरे आयोजन के दौरान कमेटी के मैंबर अमित कुमार, जोनू, अमित मिया, शालू, सनी कुमार, राहुल, भानू, अभिषेक, अभिनेश तनु, रिंकू, रोसी, जीतू, धर्मेंद्र, पंकू, सुधीर, मुन्ना, काका, नवू, साहिल, मोनू, दिनेश, संजीव, अजय, अभिषेक, सुनील वीरेंद्र, रिंकू आदि समेत भारी संख्या में लोगों ने जागरण और भंडारे में आकर इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

Show More

Related Articles

Back to top button