Himachal PradeshIndiaPoliticsहिंदी खबरें

BJP MLA डॉ. जनक राज ने कहा-हिमाचल के सूक्खू राज में सुखी नहीं जनजातीय इलाके के लोग

चंबा‌ (राजेन्द्र ठाकुर). भरमौर विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. जनक राज ने कहा कि जिस तरह से वर्तमान सरकार के कार्यकाल में चंबा जिले के खासकर जनजातीय क्षेत्र भरमौर की अनदेखी हो रही है, उस लिहाज से यही माना जा रहा है कि वर्तमान सरकार जनजातीय क्षेत्र की जनता को कुछ भी नहीं समझती है।

विधायक डॉ. जनक राज ने कहा कि हर लिहाज़ से अनदेखी की वजह से चंबा जिले में सरकार के ख़िलाफ़ माहौल बनता दिख रहा है। अगर वर्तमान सरकार ने चंंबा जिले की अनदेखी बंद नहीं की तो जनता को लामबंद करते हुए सड़कों पर उतरने में देर नहीं करेंगे‌। उन्होंने कहा कि भरमौर विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश सरकारी विभागों में स्टाफ की कमी चल रही है जिसकी वजह से लोगों के कामकाज प्रभावित हो रहे हैं। सरकारी स्कूलों के हालात तो इतने बदत्तर हैं कि व्यवस्था को देखकर ऐज ए प्रतिनिधि उन्हें भी शर्मसार होना पड़ रहा है।

पांगी के स्कूल के निरीक्षण का जिक्र करते हुए डॉ. जनक राज ने कहा कि उन्होंने किसी को नीचा दिखाने के लिए निरीक्षण नहीं किया है। उन्होंने तो यह निरीक्षण सरकार की आंखें खोलने के किया है ताकि सरकारी स्कूलों की वस्तुस्थिति के बारे में सरकार जानकर उसमें सुधार करें। उन्होंने कहा कि आगे भी स्कूलों के साथ-साथ सरकारी विभागों की वस्तुस्थिति जानने के लिए वह निरीक्षण जारी रखेंगे।

इस दौरान उन्होंने मणिमहेश यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि मेले की अवधि बढ़ाने के लिए हालांकि मुख्यमंत्री ने संवेद्धांधिक मंजूरी दे दी है फिर भी वह इस मामले में वह मुख्यमंत्री से मुलाकात करने वाले हैं। क्योंकि यात्रा की अवधि बढ़ने से आर्थिक तौर पर चंंबा जिले की जनता को इसका लाभ मिलने वाला है।

Show More

Related Articles

Back to top button