IndiaLatest NewsUttar Pradesh

Illicit Relations Result Death: महिला की गर्दन काट खुद Train से कटा पड़ोसी; पति के रोकने पर मिलना छोड़ दिया तो आई खुंदक

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में शनिवार देर रात एक युवक ने पड़ोसन की हत्या करने के बाद ट्रेन से कटकर अपनी जिंदगी का पन्ना भी फाड़ दिया। मामला अवैध संबंधों (Illicit Relations) का है, जिनसे पति के विरोध के चलते महिला ने दूरी बना ली थी। इसी खुंदक में पड़ोसी युवक ने पहले महिला का गला रेता और फिर खुद ट्रेन से जा कटा। दोनों लाशों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाकर, दोनों जगहों से सबूत जुटाकर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। अब सोचने वाली बात है कि सबको पता है-परिवार से बाहर जाकर किसी गैर मर्द से ताल्लुक पालना गलत है। ऐसे ही यह बात भी हर कोई जानता है कि पराई नार से दूर ही रहना चाहिए, लेकिन बावजूद इसके लोगों में आजकल यह गंदा चलन बढ़ता ही जा रहा है। शब्द चक्र न्यूज की आम जनमानस से अपील है कि पशुओं से बदतर जीवन जीकर समाज में गंदगी फैलाने का क्रम बंद कर देना चाहिए, नहीं तो फिर हर तरफ झाड़-झंखड़ और पत्थरों की दुनिया ही नजर आएगी एक दिन…। अब आइए जरा इस मामले को तफसील से समझते हैं, जिससे आपको कुछ सीख मिल सके…

पुलिस के मुताबिक मृतक महिला की पहचान 31 साल की बरखा सैनी और उसके साथ अवैध संबंध पाले हुए दीपक गुप्ता (28) के रूप में हुई है। बिधनू के रहने वाले मृतक महिला बरखा के देवर संतोष ने बताया कि पेशे से इलैक्ट्रीशियन उसके भाई कृष्णकांत सैनी की शादी करीब 13 साल पहले हुई थी। उसके दो बेटे (बड़ा सात साल का तो छोटा 8 महीने का है) हैं। तीन साल पहले उसकी भाभी बरखा के पड़ोस के ही दीपक के साथ विवाहेत्तर संबंध बन गए, जो ई-रिक्शा चलाता है। उसके भाई कृष्णकांत के विरोध करने पर दीपक का घर में आना-जाना बंद हो गया, लेकिन वह खुंदक में आ गया। कारण, वह उसकी (शिकायतकर्ता की) भाभी बरखा को छोड़ना नहीं चाहता था और इसी के चलते उसने बरखा की बीते दिन हत्या कर दी।

संतोष के बताए अनुसार, शनिवार को कृष्णकांत, पत्नी बरखा और दोनों बच्चों के साथ अशोक नगर में एक रिश्तेदार के यहां तेरहवीं संस्कार में गए थे। लौटते वक्त शाम को बरखा अपने दोनों बच्चों के साथ नवाबगंज में जागेश्वर मंदिर के पास स्थित अपने मायके में रुक गई और कृष्णकांत बिधनू लौट गया। मृतका की मां सरला ने पुलिस को बताया कि रात करीब 10 बजे सभी लोग नीचे स्थित कमरे में सो रहे थे, तभी बरखा घबराहट होने की बात बोलकर पहली मंजिल पर स्थित कमरे में चली गई। करीब पौने 12 बजे बरखा के छोटे बेटे के रोने की आवाज सुनकर उनकी आंख खुली तो बरखा को बुलाने ऊपर स्थित कमरे में पहुंची। वहां बैड पर बरखा का रक्तरंजित शव पड़ा देखकर वह चीख पड़ी।

उधर, इस संबंध में सूचना पाकर पुलिस ने घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले तो उसमें दीपक गुप्ता घर के अंदर घुसते और करीब एक घंटे बाद निकलते नजर आया। पुलिस ने उसकी तलाश शुरू की। कुछ देर बाद उसका सिर कटा शव रेलवे स्टेशन के पास पटरी पर पड़ा होने की जानकारी मिली। इस पूरे घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि दोनों के बीच प्रेम संबंधों का पता चला है। बरखा ने दीपक से कुछ रुपये भी ले रखे थे, जिसके लेनदेन को लेकर हुए विवाद के दौरान हत्या करने की आशंका है। फिलहाल फॉरैंसिक टीम ने बरखा की मौत वाली जगह से खून से सना तकिया, नायलॉन की रस्सी आदि जब्त कर लिए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button