EntertainmentIndiaLatest NewsPoliticsPunjabViral

दड़े-सट्टे का आतंक फैला रहे बुकी पहुंचे AAP MLA रजनीश दहिया की शरण में; आशीर्वाद नहीं मिला तो चैलेंज देकर निकले, बोले-कोई बात नहीं Police तो है ही

  • शब्द चक्र न्यूज के साथ खास बातचीत के दौरान विधानसभा हलका फिरोजपुर ग्रामीण के विधायक एडवोकेट रजनीश दहिया ने किया चाैंकाने वाला खुलासा
  • कहा-10 लाख प्रतिमाह का ऑफर दे रहे थे काले कारनामे करने वाले, लेकिन कीमती वोट देकर विधानसभा भेजने वाली जनता की उम्मीदों से नहीं होगा खिलवाड़

फिरोजपुर. अपराधियों के हौसले किस कदर बुलंद हैं, इसका एक उदाहरण हाल ही में पंजाब के सरहदी जिला फिरोजपुर में देखने को मिल रहा है। यहां दड़े-सट्टे का आतंक फैला रहे बुकियों ने आम आदमी पार्टी के विधायक (AAP MLA) एडवोकेट रजनीश दहिया को खुला चैलेंज दे डाला। गजब की बात है कि ये आए तो आशीर्वाद मांगने थे, लेकिन लौटे चेतावनी देकर कि हम तो यूं लोगों की धन-संपत्ति और इज्जत-आबरू से खेलेंगे। फिरोजपुर पुलिस का साथ है, तब तक हमारे धंधे को कोई जोखिम नहीं है।

Ferozepur Crime, Satta Mafia
बीते दिनों फिरोजपुर पहुंचे आम आदमी पार्टी के सांसद संदीप पाठक के बयान पर आधारित खबर का स्क्रीन शॉट, जिसे शब्द चक्र न्यूज ने प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया था।

बता दें कि फिरोजपुर जिले में नशे के साथ-साथ दड़े-सट्‌टे का काला कारोबार खूब फल-फूल रहा है। सूत्रों की मानें तो इसके पीछे सफेदपोशों (नेताओं) और पुलिस विभाग की काली भेड़ों का अच्छा-खासा सहयोग है। इस मसले पर समय-समय पर प्रदेश के राज्यपाल बीएल पुरोहित समेत कई नेता और प्रशासनिक अधिकारी नकेल कसने की दिशा में बयान दे चुके हैं। यह बात बीते दिनों उस वक्त और भी प्रमाणित हो गई, जब यहां फिरोजपुर को गोद ले चुके आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक दिव्यांगजनों को ई-ट्राईसिकल बांटने आए थे। कार्यक्रम के बाद प्रैस कॉन्फ्रैंस में शब्द चक्र न्यूज के प्रतिनिधि ने दड़े-सट्टे के कारोबार पर नकेल कसने संबंधी सवाल किया तो इसके जवाब में सांसद संदीप पाठक ने कहा था, ‘पंजाब की भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सरकार (Punjab’s AAP Govt.) हैरोइन के नशे और दड़े-सट्टे के आतंकवाद के मामले में सख्ती से कदम उठा रही है। रोज नए फैसले लिये जा रहे हैं। जल्द ही पुलिस राजनेताओं, गैंगस्टर, सटोरियों और ड्रग माफिया के नैटवर्क को पूरी तरह से ध्वस्त कर देगी’। हालांकि इस दौरान संदीप पाठक ने माना कि पुलिस और राजनेताओं में काफी लंबे समय से गठबंधन बना हुआ है, जिसको तोड़ने के लिए आप सरकार के द्वारा कारगर कदम उठाए जाने का दावा भी उन्होंने किया। सांसद की मौजूदगी में ऐसे सवाल उठने के चलते उनके चले  जाने के बाद आनन-फानन में जिले के पुलिस तंत्र ने 10 से ज्यादा दड़ा-सट्टा कारोबारियों पर कार्रवाई भी की।

उधर हद तो तब हो गई, जब इस गंदे धंधे से जुड़े कुछ विधानसभा हलका फिरोजपुर देहात के आम आदमी पार्टी के विधायक (AAP MLA) एडवोकेट रजनीश दहिया से शरण मांगने पहुंच गए। शब्द चक्र न्यूज के साथ अपना पक्ष सांझा करते हुए विधायक दहिया ने बताया कि दड़ा-सट्‌टा कारोबारियों ने उन्हें खुले तौर 10 लाख रुपए प्रतिमाह देने का ऑफर किया। साथ ही पहले की सरकारों में स्थानीय नेताओं की छत्रछाया मिलते रहने का हवाला भी दिया। हालांकि इस ऑफर का उन्होंने (विधायक दहिया ने) दो-टूक जवाब दे डाला। आम आमी पार्टी नेता एडवोकेट रजनीश दहिया ने कहा कि वह जनता के हित में परिवर्तन की राजनीति करने आए हैं। जनता ने उन्हें कुछ उम्मीदें देकर विधानसभा में भेजा है और उन उम्मीदों को वह कभी नहीं तोड़ सकते। विधायक रजनीश दहिया ने स्थानीय प्रशासन के साथ बात करके इलाके में दड़े-सट्‌टे के कारोबार की कमर तोड़ने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में चलता होगा यह सब। अब नहीं चलेगा। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार हर हाल में नशा और सट्‌टा माफिया पर नकेल कसने के लिए काम कर रही है।

जांच होनी चाहिए-कौन सी हैं पुलिस की वो काली भेड़ें

दूसरी ओर विधायक दहिया की मानें तो इसके बाद दड़ा-सट्टा कारोबारियों ने सीधे तौर पर चैलेंज कर डाला और कहा कि कोई बात नहीं, जो आप हमारा साथ नहीं देना चाहते। हम पर रहम-ओ-करम नहीं करना चाहते तो फिरोजपुर पुलिस तो है ही। हम तो पुलिस की मिलीभगत से काम चला लेंगे। ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि क्या पुलिस की उन काली भेड़ों के चेहरे जनता जनार्दन के सामने लाए जा सकेंगे, जिनके दम पर सटोरिये इतना उछल रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button