IndiaJammu-KashmirLatest News

कश्मीर में आतंकी हमले में भारत मां के 5 वीर सपूत शहीद; पाकिस्तान से संचालित संगठन PAFF ने लिया जिम्मा

  • गुरुवार दोपहर 3 बजे पुंछ ज‍िला मुख्यालय से 90 क‍िलोमीटर दूर राजौरी सैक्टर में हाईवे से गुजर रहे सैन्य वाहन पर की गई गोलाबारी
  • घटना के वक्त अपने कैंप से वाहन में सवार होकर बीजी से भाटाधूलिया की तरफ जा रहे थे 49 राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट (RR Unit) के 6 जवान
  • भारी बारिश में कम दृश्यता का फायदा उठाकर किए गए हमले में 5 जवान शहीद हुए, छठा राजौरी के सेना अस्पताल में उपचाराधीन

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के पूंछ के भाटाधूलिया में गुरुवार को आतंकी हमले में आर्मी के पांच जवान शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि घटना में आर्मी की एक गाड़ी में अचानक भयानक विस्फोट हुआ और आग लग गई। इसके बाद इस दर्दनाक घटना में पांच आर्मी जवानों ने मौके पर ही भारत मां को अलविदा कह दिया। हालांकि स्थानीय सूत्रों के मुताबिक शुरुआती तौर पर यह घटना मौसम की खराबी के बीच बिजली गिरने से घटी बताई जा रही थी। बाद में जब आर्मी चीफ मनोज पांडेय ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को इस बारे में जानकारी दी तो सारी स्थिति साफ हो गई। उधर, यह भी जानकारी मिली है कि इस घटिया हरकत को अंजाम देने का जिम्मा पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठन PAFF ने ले लिया है। बहरहाल, मामले की गहनता से जांच का क्रम जारी है।

घटना पुंछ ज‍िला मुख्यालय से 90 क‍िलोमीटर दूर भटाधूलिया में उस वक्त घटी, 49 राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट (RR Unit) के 6 जवान अपने कैंप से वाहन में सवार होकर बीजी से भाटाधूलिया की तरफ जा रहे थे। रास्ते में यह दुर्दांत घटना घट गई। पता चलते ही घटना की जांच के लिए टीम को रवाना कर दिया गया। आर्मी के सीनियर अफसर भी मौके पर पहुंचे। हालांकि जिस जगह यह घटना घटी, वहां बारिश हो रही थी और बिजली भी कड़क रही थी। अचानक जोरदार आवाज के साथ आर्मी की गाड़ी को आग लग गई। शुरुआती तौर पर पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि अभी तक मौके से कुछ व‍िस्फोटक जैसे सबूत नहीं मिले हैं। यह आसमानी बिजली गिरने से हुए हादसे का नतीजा है। दूसरी ओर आर्मी अफसरों की तरफ से बार-बार यही कहा जा रहा था कि इस मामले से संबंधित कोई फर्जी जानकारी सांझा ना की जाए। जांच का क्रम जारी है। आखिर इस दुर्दांत घटना की वजह से पर्दा उठ गया। यह आतंकी हमला निकला।

सैन्य सूत्रों के मुताबिक सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडेय ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी कि गुरुवार को लगभग दोपहर 3 बजे राजौरी सैक्टर में भीमबेर गली और पुंछ के बीच हाईवे से गुजर रहे सेना के एक वाहन पर अज्ञात आतंकवादियों ने गोलीबारी की। माना जा रहा है कि आतंकवादियों ने ग्रैनेड का भी इस्तेमाल किया, जिससे वाहन में आग लग गई। इस हमले में 5 जवान शहीद हुए हैं, जबकि एक जवान गंभीर रूप से घायल है। उसे तुरंत राजौरी के सेना अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है।

उधर, एक ओर सेना ने इस घटना के आतंकी हमला होने की पुष्टि कर दी है, वहीं बाद में आतंकी संगठन जैश समर्थित पीपल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (PAFF) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने के बाद से ही PAFF का नाम सामने आने लगा था। ये आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद के मारे गए कमांडर जाकिर मूसा से प्रेरित है, जो वैश्विक आतंकी संगठन अल कायदा के लिए भी वफादार माना जाता है। आज भारी बारिश और कम दृश्यता का फायदा उठाते हुए इस संगठन ने ये आतंकी हमला कर डाला।

शब्द चक्र न्यूज जल्द ही इस खबर को अपडेट करेगा, पूरी जानकारी के लिए बने रहें हमारे साथ…

Show More

Related Articles

Back to top button