Himachal PradeshIndiaKnowledgeLatest News

होनहार विद्यार्थियों को विधायक नीरज नैय्यर ने किया सम्मानित, दिए Bright Future के Tips

  • राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत

  • स्कूल की वैबसाइट, यूट्यूब चैनल और व्हाट्सऐप्प ग्रुप का शुभारंभ, 21 हजार रुपए देने का ऐलान भी किया विधायक ने

राजेन्द्र ठाकुर/चंबा

चंबा सदर विधायक नीरज नैय्यर ने सोमवार को राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस दौरान उन्होंने अध्यापकों, विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों की शिक्षा में अध्यापकों और अभिभावकों का मार्गदर्शन होना बेहद जरूरी होता है, ताकि वे भविष्य में अपने उद्देश्यों को हासिल कर सकें। उज्जवल भविष्य के लिए लगन और कठोर परिश्रम ही एकमात्र सफलता का विकल्प है।

राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के समारोह में सबसे पहले स्कूल के प्रधानाचार्य जितेंद्र सिंह जंदरोटिया ने मुख्य अतिथि के रूप में पधारे विधायक नीरज नैय्यर का स्वागत किया और स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी। उन्होंने स्कूल द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों बारे विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

इसके बाद विधायक नीरज नैय्यर ने विभिन्न गतिविधियों में अव्वल रहे विद्यार्थियों को सम्मानित करने के बाद मंच से कहा कि विद्यार्थियों को अपने जीवन का निर्धारित लक्ष्य हासिल करने के लिए शिक्षा के साथ-साथ बहु-आयामी गतिविधियों को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बनाने पर जोर देना चाहिए। साथ ही चयन किए गए विषय की अवधारणा स्पष्ट होनी चाहिए ताकि उस क्षेत्र में अपना बेहतर भविष्य बना सकें। नैय्यर ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में इस प्रकार के समारोहों के आयोजन से विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ता है और प्रतिस्पर्धा की भावना भी उत्पन्न होती है। उन्होंने विद्यार्थियों से स्कूल में पूर्ण अनुशासन से मन लगाकर पढ़ाई करने और साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी भाग लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए जिले के हर विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश सरकार द्वारा एक-एक राजीव गांधी मॉडल डे-बोर्डिंग स्कूल स्थापित किए जाएंगे। विधानसभा क्षेत्र चंबा में आधुनिक सुविधा से लैस इस स्कूल के लिए भूमि का चयन ग्राम पंचायत उदयपुर में किया गया है।

इससे पहले विधायक ने इस दौरान उन्होंने विद्यालय में पंडित जयवंत राम उपमन्यु के नाम से एनआईपीजीआर के तहत स्थापित देश की पहला साइंस म्यूजियम का भी अवलोकन किया। उन्होंने स्कूल की वैबसाइट www.gbssschamba.com का शुभारंभ भी किया। स्कूल के प्रदशासन के मुताबिक इस वैबसाइट पर 1907 से 1972 तक के स्कूल में हुए रजिस्ट्रेशन, व्यक्ति विशेष जैसे पूर्व शिक्षा मंत्री स्वर्गीय सागर चंद नैयर और हिमाचल प्रदेश विधानसभा के प्रथम अध्यक्ष स्वर्गीय पंडित जय राम, जिन्होंने इस स्कूल में बतौर मुख्य अध्यापक सेवाएं प्रदान की थी, आदि की महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध होगी। इसके अलावा उन्होंने स्कूल के यूट्यूब चैनल दी स्टेट हाई स्कूल चंबा और व्हाट्सऐप्प का भी शुभारंभ किया।

उधर, इस दौरान विधायक नीरज नैय्यर ने स्कूल की विभिन्न मांगों को समय रहते पूरा करने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने विद्यालय के छात्रों को 21 हजार रुपए देने की भी घोषणा की। इस अवसर पर विधायक की पत्नी भारती नैय्यर, पार्षद अंजू कुमारी, सीमा कुमारी, उर्मिला जसरोटिया, खालिद मिर्जा, अध्यक्ष ब्लॉक कॉन्ग्रेस कमेटी करतार सिंह, अध्यक्ष महिला ब्लॉक कॉन्ग्रेस कमेटी भुवनेश्वरी गुलाटी, अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग प्रवेश कुमार, डिप्टी डीईओ उमाकांत, सहायक अभियंता विद्युत विभाग अजय कुमार सहित बच्चों के अभिभावक और अन्य लोग भी मौजूद रहे।

खबरों और विज्ञापन आदि के लिए संपर्क करें…
राजेन्द्र ठाकुर (चंबा जिला प्रभारी) मोबाइल नंबर:- +919459233933
शब्द चक्र न्यूज (Shabda Chakra News)

 

Show More

Related Articles

Back to top button