Himachal Pradesh

बर्फबारी और लैंड स्लाइडिंग के बाद तमाम रास्ते बंद; यहां-वहां फंसकर लोग हो रहे परेशान

राजेन्द्र ठाकुर/चम्बा

चंबा जिले में गिरी बर्फ की वजह से तमाम रास्ते बंद हो चुके हैं और इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि संबंधित विभाग लोगों को राहत प्रदान करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा है। बहुत से रास्तों को खोल दिया गया है। निगम की बसें चला दी गई हैं। बाकी विभाग का प्रयास जारी है कि जहां तक मुमकिन हो सके, बसें उस जगह तक जरूर पहुंचें, जहां तक रास्ता बिलकुल ठीक हो।

आपको बता दें कि हाल ही में चंबा जिले में हुई बर्फबारी और लैंड स्लाइडिंग के कारण जिला मुख्यालय को जोड़ने वाले करीब दो दर्जन रास्ते बंद हो गए थे। इस कारण ग्रामीण क्षेत्रों में बसें नहीं जा पा रही थी और लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था, पर विभाग की दिन-रात की मेहनत के चलते करीब-करीब सभी रास्तों को खोल दिया गया है। इस बारे में हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) के क्षेत्रीय प्रबंधक शुगल सिंह ने बताया कि बारिश व बर्फबारी के दौरान अपने विभाग के सभी चालक कर्मचारियों को यह निर्देश देते हैं कि अगर कुछ इस तरह की स्तिथि बन जाए तो चालक अपनी गाड़ी को सुरक्षित स्थान पर ले आए। इस कारण हमारे 20 से ज्यादा रूट बाधित हुए थे, पर आज कुछ एक रूटों को छोड़कर बाकी पर निगम की बसें चला दी गई हैं।

उन्होंने कहा कि ऊंचाई वाले क्षेत्र, जिनमें चार रूट चंबा-चुवाड़ी वाया जोत, दुगली, चंबा-भरमौर और चंबा-होली की बसें इसलिए नहीं जा पाएंगी, क्योंकि इन जगहों पर भारी हिमपात हुआ है। हमारा प्रयास रहेगा कि जहां तक मुमकिन हो सकेगा, निगम की बसें उस जगह तक जरूर पहुंचें, जहां तक रास्ता बिलकुल ठीक हो।

Show More

Related Articles

Back to top button

poodleköpek ilanlarıpoodleköpek ilanları