Himachal PradeshIndiaLatest News

अचानक पलटा हाईवे पर दौड़ रहा Army Truck; एक युवक की मौत-दूसरा घायल, लापरवाही का आरोप लगा नाराज ग्रामीणों ने ढाई घंटे रोका ट्रैफिक

Chamba Road Accident, INdian Army, Army Truck Accident,
घायल युवक नवीन कुमार।

चंबा (राजेन्द्र ठाकुर). हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में शुक्रवार को एक सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई, जबकि उसका दूसरा साथी घायल हो गया। ये दोनों युवक सेना के एक ट्रक के साथ टक्कर से दुर्घटना के शिकार हुए हैं। घटना के बाद मौके पर उस वक्त तनाव का माहौल बन गया, जब ग्रामीणों ने हाईवे जाम कर दिया। इन लोगों का आरोप है कि आर्मी के ट्रक ने युवकों को रॉन्ग साइड से आकर चपेट में लिया है। दूसरी ओर सेना के अधिकारियों की मानें तो हाईवे पर दौड़ रहे ट्रक के अचानक ब्रेक फेल हो जाने से यह हादसा हुआ है। इसमें किसी की कोई गलती नहीं है। तनाव के हालात पर काबू पाने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा।

दुर्घटना शुक्रवार सुबह 8 बजकर 50 मिनट पर चंबा-पठानकोट नैशनल हाईवे नंबर 154-ए पर बनीखेत के पास मैगजीन नामक स्थान पर घटी है।मिली जानकारी के अनुसार हाईवे पर दौड़ रहा सेना का ट्रक अचानक पलट गया और यहां से गुजर रहे दो युवक इसकी चपेट में आ गए। हादसे में डलहौजी के ढुढियारा निवासी 21 साल के अभय कुमार पुत्र रण सिंह की मौत हो गई, वहीं मैगजीन के 19 वर्षीय नवीन कुमार पुत्र हरबंस लाल को काफी चोटें आई। घायल युवक को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भेज दिए जाने के बाद घटनास्थल पर उस वक्त माहौल तनावपूर्ण हो गया, जब इन युवकों के परिजनों और काफी संख्या में इनके साथ आए ग्रामीणों में रोड जाम कर दिया।

हादसे में मारे गए युवक अभय कुमार के परिजनों ने आरोप लगाया कि सेना के ट्रक ने विपरीत दिशा में आकर युवकों को टक्कर मारी है, जबकि सेना के जवानों का कहना है कि ब्रेक फेल होने की वजह से हादसा हुआ है। ग्रामीणों का कहना था कि सेना के जवान ब्रेक फेल हो जाने का ड्रामा कर रहे हैं। हालांकि एक पल के लिए मान भी लें कि यह एक दुर्घटना है, लेकिन सेना की तरफ से लापरवाही भी तो बरती गई है। सेना ने अपने घायल जवानों को इलाज के लिए तुरंत एंबुलैंस में भेज दिया, जबकि इन दोनों युवकों को घायल अवस्था में ही रोड के एक तरफ पड़ा छोड़ दिया। इन पर किसी तरह का कोई ध्यान नहीं दिया गया।

इस बात को लेकर गुस्साए ग्रामीणों ने घटना के लिए जिम्मेदार ट्रक के ड्राइवर पर कार्रवाई की मांग को लेकर ट्रैफिक जाम कर दिया। सूचना पाकर स्थानीय पुलिस प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद 11 बजकर 20 मिनट पर जाम को खुलवाया जा सका और इन करीब ढाई घंटे में हाईवे पर वाहनों के पहिये थमे रहे। लगभग 4 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। फिलहाल इस बारे में डीएसपी हेमंत ठाकुर का कहना है कि मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आवाजाही बहाल करवा दी है। साथ ही घटना छानबीन की जा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button