Delhi NCRHaryanaLatest News

एक ही मॉल में 3 Spa Centers में चल रहा था देह व्यापार; Police ने रेड करके पकड़े इतने लोग

गुरुग्राम. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का हिस्सा हरियाणा के गुरुग्राम महानगर में हरियाणा पुलिस ने देह व्यापार का भंडाफोड़ किया है। एक स्पैशल प्लान के तहत यहां एक ही मॉल में चल रहे तीन अलग-अलग स्पा सैंटर्स पर रेड करके पुलिस ने 10 लोगों को अनैतिक कार्य विरोधी अधिनियम के तहत केस दर्ज करके गिरफ्तार किया है। साथ ही तीनों जगह से 15 औरतें भी मिली हैं। माना जा रहा है कि इनका इस्तेमाल अनैतिक काम में किया जा रहा था। हालांकि इन महिलाओं को पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ दिया।

सहायक पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) अभिलक्ष जोशी के मुताबिक बीती रात को पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली थी कि ओमैक्स माल में संचालित बुएल स्टोन, लाइक यू और स्टूडियो नामक स्पा सैंटर में देह व्यापार चल रहा है। कुछ ही देर में अभिलक्ष जोशी के नेतृत्व में सैक्टर-50 थाने की पुलिस सोहना रोड स्थित ओमैक्स मॉल में पहुंच गई। तीनों सैंटर में बारी-बारी से फर्जी ग्राहक को पैसा देकर भेजा गया। इशारा मिलते ही छापेमारी की गई।

पुलिस अफसर ने बताया कि इस कार्रवाई में तीनों स्पा सैंटर्स से मैनेजर मुकेश, उमेश के अलावा ग्राहक सागर, विक्रांत, नोबो, योगेश, मोहिंद्र, विनोद, सिद्धांत, प्रेम को गिरफ्तार किया गया है। एक सेंटर का मैनेजर मौके पर नहीं मिला। गिरफ्तार किए गए दोनों मैनेजरों के कब्जे से 21200 रुपए भी बरामद किए गए हैं। ओमैक्स मॉल में संचालित तीनों स्पा सैंटरों में पुलिस को 15 से अधिक महिलाएं भी मिली। पूछताछ करके इन औरतों को घर जाने दिया गया, लेकिन बाकी 10 के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पूछताछ में पता चला कि ये लोग ग्राहकों से कि 2000 से लेकर 2500 रुपए तक लेते थे।

दरअसल, बीते कुछ वक्त में महानगर में 40 से अधिक स्पा सैंटरों में देह व्यापार का भंडाफोड़ किया जा चुका है। कई संचालक भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं, लेकिन बावजूद इसके कोई सकरात्मक असर नहीं पड़ रहा। सहायक पुलिस आयुक्त अभिलक्ष जोशी ने कहा कि स्पा सैंटरों के संचालकों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। साथ ही ये भी पता किया जा रहा है कि कबसे स्पा सैंटर की आड़ में देह व्यापार चलाया जा रहा था।

 

Show More

Related Articles

Back to top button