हिंदी खबरें

चंबा कॉलेज की स्पोर्ट्स मीट में सलीमा, बिंदिया और शुभम शर्मा रहे बैस्ट एथलीट

राजेन्द्र ठाकुर/चम्बा

राजकीय महाविद्यालय चम्बा की दो दिवसीय 56वीं वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता शनिवार को संपन्न हो गई। पुलिस मैदान बारगाह में आयोजित इस समारोह के दूसरे और अंतिम दिन आज सेवानिवृत्त प्राचार्य कॉलेज कैडर डॉ. बिपन राठौर जी ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। सर्वप्रथम प्राचार्य डॉ. विद्या सागर शर्मा ने मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों का स्वागत किया। इसके बाद प्राचार्य और शारीरिक शिक्षा विभाग प्रभारी प्रोफैसर सचिन मेहरा ने मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों को बैज लगाकर सम्मानित किया।
इसके बाद आज की प्रतिस्पर्धाएं शुरू करवाई गईं।

इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि पधारे सेवानिवृत्त प्राचार्य डॉक्टर विपिन राठौर ने अपने संबोधन में कहा कि जैसे शिक्षा का महत्व है, वैसे ही खेलों का भी हमारे जीवन में बहुत महत्व है। उन्होंने प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी। खेल के क्षेत्र में मातृशक्ति की भागीदारी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अगर हम में आत्मविश्वास, शारीरिक दक्षता, फिटनेस, आत्म उत्साह, अनुसाशन है तो हम खेल, एथलेटिक्स, क्रीड़ात्मक गतिविधियों में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। लग्न से काम करें, सफलता आपके कदम चूमेगी। ऊर्जा का सकारात्मक उपयोग खेल के मैदान में करें। अंत में मुख्य अतिथि ने प्रतियोगिता के औपचारिक समापन की घोषणा की।

इस तरह रहे प्रतियोगिता के परिणाम

प्रतियोगिता के दूसरे दिन के मुकाबलों में आज पुरुष पुरुष वर्ग 5000 मीटर में अमित कुमार ने गोल्ड, दलीप कुमार ने सिल्वर और तेज सिंह ने ब्रॉन्ज मैडल अपने नाम किया। महिलाओं में हसन बीबी ने सिल्वर और चूना ने ब्रॉन्ज मैडल अपने नाम किया। लॉन्ग जंप में पुरुष वर्ग में मोहित कुमार ने गोल्ड, शुभम ने सिल्वर और मनीष कुमार ने ब्रॉन्ज मैडल हासिल किया तो महिला वर्ग में नीलम गोल्ड राधिका सिल्वर और सलिना ब्रॉन्ज जीतने में कामयाब रही। 200 मीटर में पुरुष वर्ग में शुभम ने गोल्ड, मोहित ने सिल्वर और हिमांशु ने ब्रॉन्ज मैडल हासिल किया तो महिला वर्ग में प्रिया गोल्ड, राधिका सिल्वर और हिमानी ब्रॉन्ज मैडल की विनर रही। ऊंची कूद में पुरुष वर्ग में शुभम ने गोल्ड, बादल ने सिल्वर और मोहित ने ब्रॉन्ज जीता। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए सलीमा और बिंदिया को महिला वर्ग में और शुभम शर्मा को पुरुष वर्ग में बैस्ट एथलीट घोषित किया गया।

स्टाफ के इन लोगों ने भी कराई उपस्थिति दर्ज

मंच संचालन डॉ. संतोष और प्रोफेसर पूर्णिमा, प्रोफेसर प्रशांत ने किया। प्राचार्य डॉ. विद्या सागर शर्मा ने विभिन्न विद्यालयों के आए अतिथियों राजेश शर्मा, उमेश चोणा,  कमल जीत, नीरज हांडा को स्मृतिचिह्न देकर सम्मानित किया। वहीं, इस दौरान प्रोफैसर राकेश राठौर, परविन्दर, डॉ. मनेश, पूनम, शैली महाजन, प्रोफैसर विजय कुमार, सुमित, अविनाश, डॉ. सन्तोष, तेज सिंह, पवन, प्रोफैसर संजीव, केवल, शिल्पा, सुनील कुमार, प्रोफैसर वीरेंद्र, मनीराज, नवनीत, संतोष देवी, पंकज, सचिन भारद्वाज, डॉ. जयश्री, शिवानी, संगठन सचिव प्रोफैसर सचिन मेहरा, रीना, नेहा, ज्योति, वेद ज्योति, रीना, श्रीकांत, प्रियकांत, अभिषेक, अमित वैद, विवेक, दिग्विजय और इन्दर सिंह ठाकुर आदि भी उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button