IndiaScience And TechnologyViral

…और जब असली कुत्तों से घिर गया Robo Dog, क्या हुआ फिर-Video में देखें

इंसान ने इतनी तरक्की कर ली है कि वह भगवान द्वारा बनाई गई लगभग हर चीज की जगह ले रहा है। इससे अक्सर दिलचस्प घटनाएं सामने आती हैं. कभी रोबोट मैन टीवी एंकर मोहम्मद को छेड़ देता है तो कभी अजीब स्थिति पैदा हो जाती है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें हम देख सकते हैं कि भगवान का बनाया हुआ कुत्ता और इंसान का बनाया हुआ कुत्ता आमने-सामने आ गए. जैसे ही मशीनी कुत्ता सामने आया, असली कुत्ता उसे घूरकर देखने लगा। इसके बाद क्या हुआ? इस जिज्ञासा को शांत करने के लिए इस समाचार लेख को अंत तक पढ़ें।

यह घटना उत्तर प्रदेश के कानपुर में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT Kanpur) के परिसर में हुई, जहां इस समय टेककृति महोत्सव चल रहा है। डॉ. मुकेश बांगड़ द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक आवारा कुत्ता रोबोट डॉग के पास आता है. वह रोबोट कुत्ते का ध्यानपूर्वक विश्लेषण करता है और उसकी गतिविधियों को समझने की कोशिश करता है। इसी बीच दो और कुत्ते भी रोबोट के पास आ जाते हैं और कुछ हद तक उनके जैसे, लेकिन बिल्कुल अलग कुत्ते को देखकर हैरान हो जाते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dr. Mukesh Bangar (@dr.mukesh.bangar)

इसके बाद क्या हुआ? ये तो हम भी नहीं जानते. हालांकि, वायरल वीडियो को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने कयास लगाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. वे इस वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. एक शख्स ने लिखा है, ‘भविष्य में कुत्तों को भी रिप्लेस किया जाएगा.’ एक अन्य ने टिप्पणी की: ‘वह वापस जाएगा और अपने दोस्तों को बताएगा, लेकिन वे उसकी कहानी पर विश्वास नहीं करेंगे।’ तीसरे ने पोस्ट किया, ‘विज्ञान का वास्तविकता से मिलन’। चौथे ने टिप्पणी की, “आखिरकार, कुत्ते यांत्रिक हैं या असली कुत्ते, हाहा।” इसी तरह पांचवें यूजर ने लिखा है, ‘बहुत बढ़िया दोस्तों! मैं आपसे और भी बहुत सी नई चीजों की उम्मीद कर रहा हूं.’ आप एक रोबोट कुत्ते के वास्तविक जीवन के कुत्ते के साथ बातचीत के इस वीडियो के बारे में क्या सोच रहे हैं? क्या आपने कभी ऐसा कुछ देखा है? हमें कमेंट करके बताएं.

Show More

Related Articles

Back to top button