Himachal PradeshIndiaKnowledgeLatest News

जिला परियोजना अधिकारी की कुर्सी संभाल सुमन कुमार मिन्हास ने की DIET के स्टाफ के साथ बैठक

चम्बा(राजेन्द्र ठाकुर). जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान सरू चंबा में बीते दिन सुमन कुमार मिन्हास ने जिला परियोजना अधिकारी के रूप में अपना पदभार संभाला प्रभार संभालने के पश्चात उन्होंने डाइट के समस्त स्टाफ के साथ एक बैठक की, जिसमें समग्र शिक्षा के अंतर्गत चल रही समस्त गतिविधियों की समीक्षा की।

नए जिला परियोजना अधिकारी ने स्टाफ के सभी सदस्यों से डाइट में प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षुओं को गुणवत्ता परक प्रशिक्षण देने का आग्रह किया, ताकि वो संस्थान से पूरी तरह से प्रशिक्षित होकर व क्षमतावान होकर भविष्य में जब विद्यालयों में अपनी सेवाएं दें तो एक आदर्श अध्यापक के रूप में अपना कार्य कर सकें। इसके अतिरिक्त जिला परियोजना अधिकारी सुमन कुमार मिन्हास ने डाइट में भूकंप रोधी विद्यालय भवन निर्माण से संबंधित चल रही तीन दिवसीय कार्यशाला का समापन भी किया।

इस कार्यशाला में दिल्ली से आये स्रोत व्यक्ति डॉक्टर हेमंत कुमार विनायक ने 29 अप्रैल से 1 मई तक डाइट चंबा सरू में समग्र शिक्षा के अंतर्गत कार्यरत सहायक अभियंता दीपक शर्मा, प्रारूपकार अरुण ठाकुर, विभिन्न खंडों के कनिष्ठ अभियंता राजेश सोनी, पवन कुमार, नरेश ठाकुर, गोपाल चौहान, होशियारा राम आदि से रिट्रोफिटिंग से भूकंप रोधी विद्यालय भवन बनाने के लिए जानकारी दी।

सहायक अभियंता दीपक शर्मा ने बताया कि अंतर्गत चयनित 71 स्कूलों में से 30 विद्यालयों के लिए एग्रीमेंट और नक्शे प्राप्त हो गए हैं। अब जल्द ही फंड उपलब्ध करवाने के लिए राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण शिमला को पत्र लिखा जाएगा। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में डॉ. हेमंत विनायक ने जिलाधीश चंबा अपूर्व देवगन को भी विस्तृत जानकारी दी है।

Show More

Related Articles

Back to top button