Himachal PradeshIndiaLatest News

तेज बारिश के बीच अचानक रोड पर आई कार; बचाने की कोशिश में 360 डिग्री पर घूमी HRTC की बस, इतने लोग हुए घायल

राजेन्द्र ठाकुर/मनाली (कुल्लू)

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में मंगलवार को एक सड़क हादसे में पांच लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे नंबर तीन पर अचानक सामने आ गई एक कार को बचाने की जुगत में जैसे ही रोडवेज की बस के ड्राइवर ने ब्रेक लगाए, बस 360 डिग्री पर घूमते हुए रोड पर पलट गई। ऐसा तेज बारिश के बीच हाईवे पर फिसलन की वजह से हुआ। इस घटना में बस के ड्राइवर और कंडक्टर के अलावा तीन सवारियों को चोटें आई हैं।

हादसा दोपहर करीब 2 बजे चंडीगढ़-मनाली नैशनल हाईवे नंबर तीन पर कुल्लू और मनाली के बीच स्थित 15 मील के पास हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार मनाली बस अड्डे से दिल्ली के लिए रवाना हुई हिमाचल पथ परिवहन निगम (HRTC) की बस जैसे ही 15 मील के पास पहुंची, एक कार अचानक सामने आ गई। इसे बचाने के लिए जब बस के ड्राइवर ने जब ब्रेक लगाए, बस 360 डिग्री पर घूमकर होटल स्पेन रिजॉर्ट की तरफ मुड़ गई। असल में बारिश की वजह से सड़क पर पानी जमा था और इस बीच बेकाबू हुई बस पहले एक साइन बोर्ड के खंभे से टकराई, फिर वापस मनाली की तरफ घूमकर पलट गई।

टूटे शीशे वाली जगह से निकाले गए 40 लोग

बताया जा रहा है कि इस हादसे में बस के चालक प्रदीप और परिचालक राजकुमार घायल हो गए, वहीं सवारियों में कांगड़ा के धीरज शर्मा, कुल्लू की भागी देवी, कारजू देवी और लगवैली की निवासी भगवती देवी को भी चोट आई हैं। इनमें से दो को उपचार के लिए कुल्लू अस्पताल भेजा गया है। जानकारी मिली है कि इस हादसे के बाद बस में सवार 40 लोगों को बस के टूटे हुए शीशे वाली जगह से ही निकाला गया। घटना की पुष्टि पतली कूहल थाने के प्रभारी लखनपाल ने की है। उन्होंने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही मामले की जांच का क्रम जारी है।

Show More

Related Articles

Back to top button