Delhi NCRIndiaLatest News

राजधानी दिल्ली में फिर हुई कोर्ट कॉम्पलैक्स में Firing; सस्पैंडिड वकील ने Wife को मारी 4 गोली

  • साकेत कोर्ट के लॉयर्स ब्लॉक में शुक्रवार सुबह लोगों के आने के सिलिसिले के बीच की गई पांच राउंड फायरिंग

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को कानून व्यवस्था एक बार फिर से ताक पर रखी नजर आई। आज फिर से कोर्ट कॉम्पलैक्स में फायरिंग की वारदात सामने आई है। साकेत के कोर्ट कॉम्पलैक्स में एक सस्पैंडिड वकील ने अपनी बीवी को उस वक्त गोली मारकर घायल कर दिया, जब वह पति के साथ चल रहे विवाद के बीच अपने वकील के साथ पेशी पर आई थी। चार गोली लगने से महिला तो 1 गोली लगने से साथी वकील घायल हो गए। अस्पताल में महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है, वहीं स्थानीय पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। VIDEO देखें

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि कुछ लोग एक महिला को पकड़कर कोर्ट कॉम्पलैक्स से बाहर निकल रहे हैं। अपने पेट को पकड़े हुए महिला दर्द से कराह रही है, ‘… आह! जान निकल गई…’। देखने मात्र से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि जरूर यह महिला किसी न किसी वारदात में घायल हुई है।

पड़ताल करने पर शब्द चक्र डिजिटल मीडिया ने पाया कि वीडियो में दिख रहा परिदृश्य राजधानी दिल्ली के साकेत कोर्ट में घटी गोलीबारी की घटना के बाद का है। आरोपी वकील की ड्रैस में था। मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह कोर्ट में वकीलों और आम लोगों का आने का सिलसिला शुरू ही हुआ था, यहां अचानक गोलियों की दनदनाहट से हर कोई दहल उठा। इसी बीच एक महिला ने दर्द से कराहना शुरू कर दिया।

पता चला कि घरेलू अनबन के चलते एक सस्पैंडिड वकील ने अपनी पत्नी को जान से मारने के लिए उस पर गोली चला दी। आरोपी ने कुल पांच राउंड फायरिंग की है, जिनमें से चार उसकी पत्नी को लगी तो महिला के साथ आए वकील अजय सिंह चौहान को भी एक गोली लगी है। आनन-फानन में दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। उधर, पता चलते ही पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंचकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। बहरहाल, लॉयर्स ब्लॉक में घटी इस घटना के बाद दहशत का माहौल है।

उधर, सोचने वाली बात यह है कि आखिर आरोपी कोर्ट के अंदर हथियार लेकर पहुंचा कैसे, क्योंकि एंट्री गेट पर हर किसी की स्कैनर से जांच की जाती है। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है कि कहीं ऐसा तो नहीं कि वकील होने का फायदा उठाकर आरोपी ने सुरक्षा जांच ना करवाई हो और सीधे अंदर पहुंच गया हो। साथ ही पूरी सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं कि दिल्ली के अलग-अलग कोर्ट कॉम्पलैक्स में इस तरह दिनदहाड़े वकील की ड्रैस में गुंडों के घुसकर फायरिंग करने की कई घटनाएं बीते दिन सामने आ चुकी हैं। हर बार पुलिस सिर्फ लकीर ही पीटती नजर आती है।

Show More

Related Articles

Back to top button