Big BreakingBusinessEntertainmentWorld

अमेरिकी पॉप गायिका टेलर स्विफ्ट के साथ सिंगापुर की डील से दक्षिण एशिया में खलबली मच गई, लेकिन क्यों?

दक्षिण एशियाई देश सिंगापुर ने हाल ही में अमेरिकी पॉप गायिका टेलर स्विफ्ट के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके बाद सिंगापुर के पड़ोसी देशों में दहशत का माहौल है. थाईलैंड और फिलीपींस ने इस डील की आलोचना की है. थाई प्रधान मंत्री श्रेथा थाविसिन ने कहा कि अगर टेलर स्विफ्ट थाईलैंड आतीं, तो वह अधिक प्रायोजकों और पर्यटकों को आकर्षित करने में सक्षम होती, क्योंकि वहां कार्यक्रम आयोजित करना सस्ता होता।

सिंगापुर पर्यटन बढ़ाने की कोशिश कर रहा है

दरअसल, कोरोना वायरस संक्रमण काल ​​के बाद से सिंगापुर पर्यटकों के लिए तरस रहा था। अब सिंगापुर एक बार फिर अपने पर्यटन क्षेत्र को बढ़ाने की कोशिश कर रहा है। इसके चलते अमेरिकी पॉप सिंगर टेलर स्विफ्ट के साथ 14 मिलियन पाउंड का करार किया गया है. एराज़ टूर नाम के इस समझौते के तहत टेलर स्विफ्ट सिंगापुर में 6 शो करने जा रही हैं. इसके टिकट भी बिक चुके हैं. महत्वपूर्ण बात यह है कि सिंगापुर के प्रधान मंत्री ली ह्सियन लूंग के साथ सौदा स्विफ्ट को दक्षिण पूर्व एशिया में कहीं और प्रदर्शन नहीं करने के लिए बाध्य करता है। इसके चलते सिंगापुर और अन्य पड़ोसी देशों के बीच विवाद पैदा हो गया है. थाईलैंड और फिलीपींस ने इस समझौते को मित्रवत नहीं बताया है।

थाई प्रधान मंत्री श्रेथा थाविसिन ने कहा कि उन्हें समझौते के बारे में सूचित किया गया है और कहा गया है कि अमेरिकी पॉप गायिका एसोसिएशन ऑफ साउथईस्ट एशियन नेशंस (आसियान) में कोई अन्य शो नहीं करेंगी। एक कॉन्सर्ट प्रमोटर का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि सिंगापुर ने स्विफ्ट को प्रति कॉन्सर्ट 3 मिलियन अमेरिकी डॉलर तक की पेशकश की थी। यदि यह थाईलैंड आता, तो अधिक प्रायोजकों और पर्यटकों को आकर्षित करने में सक्षम होता, क्योंकि वहां कार्यक्रम आयोजित करना सस्ता होता।

जानिए टेलर स्विफ्ट की क्षमता

दूसरी ओर, यह भी उल्लेखनीय है कि 34 वर्षीय अमेरिकी पॉप गायिका टेलर स्विफ्ट की फैन फॉलोइंग में दुनियाभर के लोग शामिल हैं, चाहे वह अमेरिका हो, भारत हो या कोई अन्य देश। टेलर जब भी किसी मंच पर होते हैं तो उन्हें और उनके प्रशंसकों को सुनने वालों की भीड़ लग जाती है. संगीत की दुनिया में हर दिन नए कीर्तिमान रचने वाली टेलर स्विफ्ट किसी देश की अर्थव्यवस्था को भी बढ़ावा देने में सक्षम हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button