ChandigarhIndiaLatest NewsPunjabScience And TechnologyViral

4 लाख की घूस के साथ विजिलैंस ने पकड़ा था AAP MLA को; क्लीनचिट मिलने के बाद Audio हुआ Viral

  • विधायक अमित रतन कोटफत्ता के दबाव में कई साल से पेमैंट अटकाए बैठा था ब्लॉक डैव्लपमैंट एंड पंचायत अफसर

  • गांव घुद्दा की पंचायत का बिल पास करने के बदल महिला सरपंच के पति से MLA के PA रेशम गर्ग ने यह रिश्वत ली थी

बठिंडा. पंजाब के बठिंडा में आम आदमी पार्टी के विधायक अमित रतन कोटफत्ता के रिश्वत लेने के मामले में उस वक्त नया मोड़ आ गया, जब एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बड़ी गजब की बात है कि बीते दिनों विजिलैंस की कार्रवाई के बाद विधायक ने इस मामले से कोई भी लेना-देना होने की बात से इनकार कर दिया था। अब सरपंच के पति प्रीतपाल सिंह के साथ विधायक की फोन पर हो रही रिश्वत की सैटिंग का ऑडियो सार्वजनिक हो चुका है। हालांकि शब्द चक्र न्यूज इस इसकी पुष्टि नहीं करता है, लेकिन इतना जरूर साफ हो गया है कि अगर इस ऑडियो क्लिप में रत्तीभर भी सच्चाई है तो क्लीनचिट हासिल कर चुके विधायक कोटफत्ता के पास अब कोई जवाब नहीं होगा।

बता दें कि बीते गुरुवार देर शाम विजिलैंस ने आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमित रतन कोटफत्ता को रिश्वत लेते पकड़ा था। बताया जा रहा था कि जिले के गांव घुद्दा की सरपंच सीमा रानी के पंचायत के पैसे और ग्रांट फंसी हुई थी। हालांकि कायदे के मुताबिक यह राशि ब्लॉक डैवलपमैंट एंड पंचायत अफसर रिलीज करता है, लेकिन आम आदमी पार्टी के विधायक अमित रतन कोटफत्ता के दबाव में संबंधित अधिकारी इस रकम को फंसाए बैठा था और इसी को रिलीज कराने के एवज में विधायक के निजी सहायक (PA) रेशम गर्ग ने सरपंच से 4 लाख की रिश्वत मांगी थी। सरपंच के पति प्रीतपाल सिंह की शिकायत पर ट्रैप लगाने के बाद गुरुवार देर शाम DSP संदीप सिंह की अगुआई में विजिलैंस की टीम ने सर्किट हाउस से विधायक और उसके निजी सहायक (PA) रेशम गर्ग को उस वक्त धर-दबोचा, जब रेशम गर्ग ने रिश्वत की रकम लेकर गाड़ी में रखी। उस वक्त विधायक कोटफत्ता गाड़ी से उतरकर कुछ लोगों से बात कर रहा था। हालांकि छापे की भनक लगते ही रेशम गर्ग ने भागने की कोशिश की, उसे तुरंत धर-दबोचा। इसके बाद विधायक को भी टीम ने हिरासत में ले लिया।

ये हैं आरोप-प्रत्यारोप

इस बारे में सरपंच सीमा रानी के पति प्रीतपाल कुमार ने कहा कि बीडीपीओ दफ्तर वाले उन्हें 4 साल से तंग कर रहे थे, क्योंकि कभी इनको चढ़ावा नहीं चढ़ा। इसके बाद उन्होंने बठिंडा देहात के विधायक अमित रतन कोटफत्ता को बताया तो 25 लाख की पैंडैंसी को लेकर विधायक ने पूछा कि हमें क्या दोगे? इस पर प्रीतपाल ने आज तक किसी को पैसे नहीं देने की बात कही तो विधायक ने गांव में इज्जत-बेइज्जती का हवाला देकर पेमैंट रीलीज करवाने के एवज में 5 लाख मांगे और परेशान कर 7-8 लाख की पेमैंट करवा दी। फिर सौदे वाली रकम के लिए दबाव बनाया जाने लगा तो विजिलैंस को शिकायत देनी पड़ी। विजिलैंस की कार्रवाई के विधायक अमित रतन कोटफत्ता ने कहा, ‘रेशम गर्ग से मेरा कोई संबंध नहीं है। वह मेरा पीए भी नहीं है। जिसने भी रिश्वत ली है, उसके खिलाफ तुरंत एक्शन लिया जाना चाहिए। पुलिस प्रशासन से अपील है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाए’।

कुछ इस तरह हैं वायरल हो रहे Audio में सुनाई दे रही बातें

विधायक- आप शाम को 5 लाख करवा दो।

प्रीतपाल- लंबा नहीं, दो दिन का समय तो दे दो।

विधायक- ना… काम में कोई अड़चन तो नहीं। 18 लाख बाद में भी हो सकते हैं।

प्रीतपाल – 18 लाख की बात नहीं है। आप 5 भी ले लो, लेकिन दो दिन का समय तो दो।

विधायक- काम में कोई दिक्कत तो नहीं ना।

प्रीतपाल- कोई दिक्कत नहीं। मैं नहीं बोल रहा 18 की अभी करवा दो। पांच आप अभी ले लो, लेकिन 18 लाख भी करवा दो।

विधायक- काम का कोई शोर तो नहीं है।

प्रीतपाल- कोई शोर नहीं है। आज सेक्रेटरी ने भी आना है। शायद कुछ पैसे देकर भी जाए। मेरे से मंगलवार 5 ले लो पूरा।

विधायक- नहीं आज ही करवा दो।

प्रीतपाल- ऐसा कर लो आज शाम को दो ले लो, बाकी तीन मंगलवार के बाद दे दूंगा।

विधायक- तीन करवा दो।

प्रीतपाल- दो तो कर ही दूंगा।

विधायक किसी करीबी से बात करते हुए- अगर तुम्हें वहां से पैसे आते हैं तो उसमें से रखवा लेना। नहीं तो मंगलवार 3 लाख पकड़ लेना।

विधायक प्रीतपाल से– पेंडिंग काम हो ही जाने हैं।

प्रीतपाल- हां जी, उसमें कोई दिक्कत नहीं है। आप बीडीपीओ को बोलोगे तो हो ही जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button