हिंदी खबरें

शादी समारोह में फटा गैस सिलिंडर; कुछ ही देर में राख के ढेर में बदला दोमंजिला मकान

राजेन्द्र ठाकुर/चम्बा

चम्बा जिले के चुराह उपमंडल में पड़ते गांव रूंडाल में एक परिवार की शादी खुशियां उस वक्त चिंता में बदल गई, जब यहां समारोह के बीच गैस सिलिंडर ने आग पकड़ ली। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम और स्थानीय लोगों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। हादसे में दोमंजिला कुछ ही देर में राख के ढेर में तब्दील हो गया।

प्रभावित की पहचान पुरुषोत्तम पुत्र किदारा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि घर में शादी समारोह के चलते शुक्रवार सुबह करीब साढ़े 9 बजे गैस सिलिंडर ने आग पकड़ ली। इसके बाद देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया। आनन-फानन में मौके पर मौजूद लोगों ने आग पर काबू पाने की कोशिशें शुरू की, वहीं तुरंत फायर ब्रिगेड डिपार्टमैंट को सूचित किया।

सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची अग्निशमन विभाग की टीम और स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। गनीमत रही कि इस दौरान कोई जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन दोमंजिला मकान जल जाने से लाखों का नुकसान हो गया। जाहिर सी बात है कि घर जिंदगी में बार-बार नहीं बनता। उधर, इस मौके पर उप मंडल अधिकारी चुराह शशि पाल शर्मा भी पहुंच गए थे। उन्होंने बताया कि भीषण अग्निकांड से दोमंजिला मकान जल जाने से खासे नुकसान की सूचना है।

Show More

Related Articles

Back to top button