हिंदी खबरें

DC रेपसवाल ने कही ग्रामीण विकास, शिक्षा और सूचना प्रौद्योगिकी को प्रायोरिटी पर रखने की बात

राजेन्द्र ठाकुर/चंबा

चंबा के उपायुक्त मुकेश रेपसवाल ने बीते दिन अपनी प्राथमिकताओं को लेकर बात की। बचत भवन में मीडिया से मुखातिब हो वर्ष 2015 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी मुकेश रेपसवाल ने प्रैस प्रतिनिधियों से संवाद करते हुए विशेषकर जिले में ग्रामीण विकास, शिक्षा और सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र के विकास को विशेष प्राथमिकता देने की बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि आकांक्षी ज़िला चंबा की विषम भौगोलिक परिस्थितियों के कारण विकासात्मक कार्य चुनौती से कम नहीं हैं।

इस विशेष प्रैसवार्ता में वरिष्ठ पत्रकार बीके पराशर ने उपायुक्त मुकेश रेपसवाल का स्वागत किया। इसके बाद अपना विजन बताते हुए उपायुक्त रेपसवाल ने कहा कि ग्रामीण विकास विभाग द्वारा क्रियान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं का प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित बनाया जाएगा। प्रभावी शिक्षा व्यवस्था सुनिश्चित बनाने के अतिरिक्त विशेष कर गुणवत्ता युक्त प्राथमिक शिक्षा को लेकर आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। जिले में सूचना प्रौद्योगिकी, पर्यटन विकास, बेहतर सड़क सुविधा, पार्किंग व्यवस्था, मोबाइल फोन नेटवर्क कनेक्टिविटी को लेकर भी उपायुक्त ने अपनी प्राथमिकताएं साझा की।

पूछे गए प्रश्न का उत्तर देते हुए उपायुक्त ने कहा कि जिला मुख्यालय नगर में प्रभावी कचरा निष्पादन व्यवस्था को जन सहयोग के आधार पर सुचारू किया जाएगा। उधर, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राहुल चौहान और सहायक आयुक्त पीपी सिंह ने भी अपनी प्राथमिकताएं प्रैस प्रतिनिधियों के समक्ष साझा की। अंत में जिला लोक संपर्क अधिकारी खेम चौहान ने उपायुक्त और यहां उपस्थित सभी पत्रकार साथियों का धन्यवाद किया।

DC Mukesh Repswal shared his vision for the development of Chamba District

Show More

Related Articles

Back to top button