हिंदी खबरें

Reel Life की बबीता फोगाट ने कहा दुनिया को अलविदा; यह गंभीर बीमारी ले गई छोटी सी उम्र में जान

नई दिल्ली. Reel Life Babita Phogat Death: मनोरंजन की दुनिया से शनिवार को एक दुर्दांत खबर आई है। आमिर खान की फिल्म दंगल में बबीता फोगाट के बचपन का रोल प्ले करने वाली सुहानी भटनागर आज दुनिया को अलविदा कह गईं। मृत्यु का कारण बड़ा ही अजीब है। दरअसल, कुछ वक्त पहले सुहानी के पैर में चोट लग गई थी और इसके लिए खाई गई दवाइयां गलत रिएक्शन कर गई। नतीजा, महज 19 साल की छोटी सी उम्र में सुहानी की जिंदगी की कहानी खत्म हो गई। अब न सिर्फ रूपहले पर्दे पर, बल्कि हरियाणा की राजनीति में भी शोक की लहर है। भाजपा नेत्री बबीता फोगाट समेत कई हस्तियों ने सुहानी के निधन पर शोक प्रकट किया है।

बता दें कि 2016 में आमिर खान ने हरियाणा की पहलवान बेटियों गीता और बबीता फोगाट के संघर्ष पर एक ब्लॉकबस्टर फिल्म बनाई थी। फिल्म दंगल में हरियाणा के ही फरीदाबाद की रहने वाली सुहानी भटनागर ने बबीता फोगाट के बचपन का रोल प्ले किया था। हालांकि सुहानी का किरदार ज्यादा बड़ा नहीं था, लेकिन इस छोटे से अभिनय ने लोगों का दिल जीत लिया था। फिल्म के गाने ‘बापू सेहत के लिए तू तो हानिकारक है…’ में सुहानी की प्रैजेंस को खूब पसंद किया गया था। इसके बाद बबीता की भूमिका में सान्या मल्होत्रा नजर आईं थी।

कई टेलीविजन ऐड्स में भी काम किया था, वहीं दंगल में दमदार भूमिका के बाद सुहानी को ‘दंगल’ के बाद सुहानी के पास कई फिल्मों के ऑफर आए थे। यह बात है कि पढ़ाई पूरी होने तक सुहानी ने एक्टिंग से ब्रेक ले लिया था। कई इंटरव्यूज में सुहानी खुद इस बात का खुलासा कर चुकी हैं।

इस कहानी को अंग्रेजी में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

दिल्ली एम्स में भर्ती थीं सुहानी

हालिया स्थिति की बात की जाए तो कुछ वक्त पहले एक हादसे में सुहानी का पैर टूट गया था। इसी इलाज के दौरान ली जा रही दवाएं रिएक्शन कर गई तो सुहानी के शरीर में लिक्विड जमा होने लग गया, जिसके चलते वह दिल्ली स्थित ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैडिकल साइंसेज (Delhi AIIMS) में भर्ती थीं। काफी कोशिशों के बावजूद डॉक्टर सुहानी को बचा नहीं पाए। शनिवार को फरीदाबाद के सैक्टर-15 स्थित अजरौंदा श्मशान घाट पर सुहानी का बेहद गमगीन माहौल के बीच अंतिम संस्कार कर दिया गया है और इस अनहोनी के बाद उसके माता-पिता व दूसरे प्रियजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Show More

Related Articles

Back to top button