Viralहिंदी खबरें

किस्मत की पर्ची: ट्रक ड्राइवर एक ही झटके में बन गया करोड़पति, जानें क्या करेगा इतनी रकम का?

भाग्य कुदरत की बनाई एक ऐसी व्यवस्था है, जिसका कोई भरोसा नहीं कि कब पलटी मार जाए। ऐसा ही कुछ इन दिनों एक ट्रक ड्राइवर के साथ हुआ है। ट्रक की सीट पर मिले कागज के एक टुकड़े ने उसे एक ही झटके में करोड़पति बना दिया। आइए जानें कि कागज के इस टुकड़े पर ऐसा क्या लिखा था, जिसने एक मामूली ट्रक ड्राइवर की किस्मत का ताला खोल दिया और अब मिलने जा रही अपार धनराशि का वह क्या करने वाला है?

घटना अमेरिका के वर्जीनिया की है। मिली जानकारी के अनुसार ज़ाचरी क्लेमेंट्स नामक एक शख्स पेशे से ट्रक ड्राइवर है। वह अपने ट्रक में ग्राहकों का सामान इधर-उधर पहुंचाने का काम करता है। बताया जा रहा है कि एक दिन उसने एक दुकान से लॉटरी का एक टिकट खरीदा। टिकट तो जरूर खरीद लिया, मगर किस्मत पर भरोसा नहीं होने के चलते उसने उस टिकट को इधर-उधर फैंक दिया। इसके बाद इसे भूलकर वह हफ्तों तक अपने काम में व्यस्त रहा।

रोजाना की तरह डिलीवरी के काम में लगे इस शख्स की गाड़ी चलाते वक्त अचानक सीट पर पड़े कागज केे एक टुकड़े पर पड़ी। पहले तो उसने इसे एक मामूली कागज का टुकड़ा ही समझा, लेकिन उठाकर देखा तो उसकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। कारण, यह कागज लॉटरी का टिकट था। इससे भी बड़ी बात तो यह भी है कि उसका इनाम भी निल आया।

क्या करेगा इतनी रकम का?

राज्य लॉटरी रिपोर्ट के अनुसार, Ca$h कॉर्नर क्रॉसवर्ड गेम में शीर्ष पुरस्कार जीतने की संभावना 12.24 मिलियन में से एक है। लॉटरी में इतनी बड़ी रकम जीतने की यह पहली आश्चर्यजनक घटना नहीं है। ऐसा ही कुछ इस महीने की शुरुआत में हुआ जब मैसाचुसेट्स स्टेट लॉटरी ने घोषणा की कि स्क्रैच-ऑफ गेम से दो $1 मिलियन के पुरस्कार जीते गए हैं। उधर, इस बारे में क्लेमेंट्स का कहना है कि वह यह सारा पैसा अपने व्यवसाय में ही लगाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button