IndiaKnowledgeLatest NewsUttar Pradesh

घर से पेपर देने निकली LLB Student, ढाई घंटे बाद पता चला-गंगा में कूद गई; Instagram पर डाली ये Sad Story

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर में विधि की एक छात्रा ने गंगा में कूदकर आत्महत्या कर ली। परिवार के मुताबिक बीते दिन वह सुबह पेपर देने के लिए घर से निकली थी। लगभग ढाई घंटे बाद पता चला कि वह गंगा में कूद गई। स्थानीय पुलिस लाश को पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप चुकी है और फिलहाल मामले की जांच का क्रम जारी है। दरअसल, मृतका के पिता ने कत्ल जैसी किसी अनहोनी की आशंका जताई है। उधर, युवती की इंस्टाग्राम आईडी पर एक दुखांत पोस्ट भी मिली है, जो उसने मरने से कुछ देर पहले ही अपलोड की थी। उसकी दो बहनें बेटू, नैना और बड़ा भाई धर्मेंद्र अहमदाबाद में रहकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है।

कानपुर के बर्रा आठ सी-ब्लॉक निवासी टिंबर मालिक शिवकुमार ने बताया कि उनकी 20 वर्षीय बेटी अंजली छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय से संबद्ध अटल बिहारी बाजपेयी स्कूल ऑफ लीगल में बीएएलएलबी में पढ़ रही थी। शनिवार सुबह 5 बजे वह पेपर देने के लिए घर से यूनिवर्सिटी के लिए निकली थी। 8 बजे पुलिस ने खुदकुशी करने की जानकारी दी।

नवाबगंज थाना प्रभारी प्रमोद पांडेय ने बताया कि बैराज पर जिला प्रशासन की ओर से सुसाइड रोकने के लिए लगवाई गई जाली एक जगह जाली टूटी हुई है। यहीं से उसने 40 फीट की ऊंचाई से गंगा नदी छलांग लगाई है। परिजन खुदकुशी की वजह नहीं बता सके। हालांकि इतना जरूर बताया कि वह कुछ दिनों से शांत रहती थी। शुरुआती जांच में यह भी पता चला है कि छात्रा ने मौत से कुछ घंटे पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सैड स्टोरी शेयर की थी। इसमें उसने एक दुखभरे गाने के साथ लिखा था, ‘जब आप अचानक से जिंदगी के सबसे खराब दौर में होते हैं…’। अब उसकी कॉल डिटेल निकाली जाएगी, परिवार के लोगों और कक्षा के सहयोगियों से पूछताछ की जाएगी।

उधर, पिता शिवकुमार की मानें तो अंजली की जेब से रावतपुर मैट्रो स्टेशन से यूनिवर्सिटी तक का टिकट मिला है, जो उसने 6 बजकर 13 मिनट पर खरीदा था। इतनी देर में उसका यूनिवर्सिटी पहुंचना फिर वहां से करीब साढ़े 7 बजे बजे बैराज पर पहुंच जाना, जरूर किसी अनहोनी की आशंका पैदा करता है। पुलिस को इसकी गहनता से जांच करनी चाहिए। उधर, इस घटना का पता चलते ही डीन स्टूडैंट वैलफेयर प्रोफैसर नीरज सिंह के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के प्रतिनिधिमंडल ने अंजली के परिवार से मुलाकात की।

Show More

Related Articles

Back to top button