ChandigarhEntertainmentIndiaLatest NewsPoliticsPunjabViral

कॉन्ग्रेस का Crisis Management: कहीं भाजपा में न चले जाएं पूर्व CM चन्नी, रोकने पहुंचे शशि थरूर

  • ट्विटर हैंडलर पर कुछ फोटोज और जानकारी शेयर की वरिष्ठ कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर ने

  • बताया-पंजाब के मौजूदा राजनैतिक माहौल चन्नी के पीएचडी के थीसिस के बारे में हुई चर्चा

खरड़ (मोहाली). एक-दो प्रांत को छोड़कर बाकी देशभर में सत्ता से बाहर हो चुकी कॉन्ग्रेस पार्टी का नेतृत्व इन दिनों खासा तनाव में है, दबाव में है। हाल ही में एक पूर्व मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्वायन कर ली। नाम आया पंजाब के पूर्व सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का। बाद में पता चला कि यह चन्नी नहीं, बल्कि अविभाजित आंध्र प्रदेश के आखिरी मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी थे। हालांकि अभी भी चन्नी के भाजपा में जाने की अफवाहों का सिलसिला पूरे जोर-शोर से जारी है। इस सिलसिले में एक वाकया यह भी जुड़ गया कि चन्नी को भाजपा में जाने से रोकने की जुगत में शशि थरूर ने उनके घर पहुंचकर मनाने की कोशिश की-रोकने की कोशिश की।

ध्यान रहे, शुक्रवार को वरिष्ठ कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर ने अपने ट्विटर हैंडलर पर कुछ फोटोज और जानकारी शेयर की हैं। ये तस्वीरें और जानकारी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ मुलाकात की हैं। असल में बीते कुछ दिनों से चन्नी के भारतीय जनता पार्टी में जाने की अफवाहें सोशल मीडिया पर उड़ रही हैं। थरूर की यह मुलाकात इन्हींं अफवाहों पर रोक लगाने का प्रयास था। हालांकि इसकी कोई औपचारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। बहरहाल, कयास कयास ही हैं।

कॉन्ग्रेस नेता ने बताया कि उन्होंने चंडीगढ़ से सटे पंजाब के मोहाली जिले में पड़ते खरड़ में पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने जहां पंजाब के मौजूदा राजनैतिक माहौल पर चर्चा की, वहीं चन्नी ने अपने पीएचडी के थीसिस के बारे में भी बताया। थीसिस का विषय भी काॅन्ग्रेस पार्टी से जुड़ा है।

चन्नी से पहले इस पूर्व CM का साथ खोया है कॉन्ग्रेस ने

उधर, चन्नी के भाजपा में शामिल होने की अफवाहों के बीच कॉन्ग्रेस पार्टी एक बड़ा झटका अविभाजित आंध्र प्रदेश के आखिरी मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी (Kiran Kumar Reddy) के रूप में खा चुकी है। कॉन्ग्रेस का साथ छोड़ चुके रेड्डी ने शुक्रवार को भाजपा (BJP) ज्वायन कर ली है। पिछले महीने ही पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को चिट्ठी लिखकर इस्तीफा भेज चुके किरण कुमार रेड्डी ने आज बीजेपी हैडक्वार्टर में मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि कॉन्ग्रेस लोगों तक नहीं पहुंच पा रही है और आलाकमान के गलत फैसलों की वजह से पार्टी राज्य दर राज्य टूट रही है। यह एक राज्य की बात नहीं लगभग-लगभग सभी राज्यों का यही हाल है। पार्टी न तो विश्लेषण कर रही है कि गलती क्या है और सही करने की बात तो विश्लेषण के बाद ही पता चलती है। कॉन्ग्रेस के बड़े नेता यही सोचते हैं, ‘मैं ही सही हूं और देश की जनता सहित बाकी सब गलत हैं’। उनके लिए एक पुरानी कहानी है कि मेरा राजा बहुत बुद्धिमान है वह अपने आप नहीं सोचता और न ही किसी का सुझाव मानता है। इसी विचारधारा की वजह से मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला लिया है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button