India

डिपो पर राशन नहीं मिलने से गुस्सए लोग, सड़क जाम कर जमकर कोसा पंजाब सरकार को; कहा-डाला जा रहा गरीबों की रोटी पर डाका

गिद्दड़बाहा (मुक्तसर). पंजाब के मुक्तसर में बुधवार को सैकड़ों लोगों सड़क जाम करके पंजाब की भगवंत मान सरकार को जमकर कोसा। मामला गिद्दड़बाहा शहर के 37 राशन डिपो के मालिकों की तरफ से की जा रही लूट और इसे लेकर प्रदेश के फूड सप्लाई डिपोटमैंट के ढीले रवैये का है। इन लोगों की मांग है कि केंद्र सरकार की तरफ से आने वाला राशन बिना किसी किंतु-परंतु के दिया जाए। साथ ही इन लोगों ने पंजाब सरकार पर भी डिपो होल्डरों के साथ मिलीभगत के आरोप लगाए। उधर, इस रोड जाम के दौरान आम राहगीरों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बुधवार को गिद्दड़बाहा शहर के हुसनर चौक पर स्थित राशन डिपो के जमा लोगों ने कहा कि शहर में 37 राशन डिपो हैं, लेकिन मशीनों की संख्या सिर्फ 3 है। दूसरी ओर डिपो होल्डरों की तरफ से उन्हें पूरा राशन भी नहीं दिया जाता। इतना ही नहीं, इस समस्या को लेकर फूड सप्लाई डिपार्टमैंट का गिद्दड़बाहा का अमला भी कोई गंभीरता नहीं दिखा रहा। इसी के चलते आज उन्हें इस तरह सरकार के खिलाफ नारे लगाने पर मजबूर होना पड़ा।

डिपो पर राशन नहीं मिलने से गुस्सए लोग, सड़क जाम कर जमकर कोसा पंजाब सरकार को; कहा-डाला जा रहा गरीबों की रोटी पर डाका

इस मामले में विभागीय अधिकारियों का कहना था कि डिपो होल्डर की अचानक तबीयत खराब हो गई। वहां जल्द ही राशन वितरण शुरू करवा दिया जाएगा। वहीं गुस्साए लोगों ने पंजाब सरकार से मांग की कि गिद्दड़बाहा में तैनात फूड सप्लाई विभाग के अधिकारियों के कामकाज की उच्च स्तरीय जांच की जाए।

इन लोगों ने चेतावनी भी दी कि प्रशासन की तरफ से सुनवाई नहीं होने की सूरत में आने वाले दिनों में बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। राशन इनका हक है, जो हर हाल में मिलना चाहिए। अगर राजी-खुशी नहीं दिया जाएगा तो फिर गर्दन पर घुटना रखकर लिया जाएगा। रोड जाम भी किए जाएंगे। कोई और भी अप्रिय घटना घटी तो उसके लिए सिर्फ और सिर्फ पंजाब सरकार जिम्मेदार होगी।

Show More

Related Articles

Back to top button