HaryanaPunjab

3 लाख की अफीम के साथ HNCB के हत्थे चढ़ा पंजाब का नशा तस्कर; कार से सिरसा ला रहा था नशे की खेप

चंडीगढ़. हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की फतेहाबाद यूनिट ने बीते दिन पंजाब से सिरसा लाई जा रही 3 लाख की अफीम सहित कार चालक को हरियाणा–पंजाब बॉर्डर से काबू किया है। पुलिस के मुताबिक हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के प्रमुख ओपी सिंह के निर्देश पर नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत फतेहाबाद यूनिट ने नाकाबंदी के दौरान सेंट्रो कार चालक से 1 किलो 520 ग्राम अफीम बरामद की है। दरअसल, सब इंस्पेक्टर महाबीर सिंह के नेतृत्व में एक टीम नशा पड़ताल के लिए, सरदूलगढ़ रोड के पास पंजाब हरियाणा बॉर्डर पर नाकाबंदी कर मौजूद थी। तभी कुछ देर बाद एक सफेद रंग की संदिग्ध सेंट्रो कार आती दिखाई दी, जो सामने पुलिस पार्टी को देख अपनी कार को वापस जाने लगी, लेकिन टीम ने त्वरित कार्रवाई कर गाड़ी चालक को धर-दबोचा। शक के आधार पर राजपत्रित अधिकारी की मौजूदगी में तलाशी ली तो गाड़ी में से 1 किलो 520 ग्राम अफीम बरामद हुई।

  • पानीपत और गुरुग्राम में भी 3 अन्यू मामलों में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया गया, वहीं एक में पार्सल से भेजी गई थी अफीम

इस बारे में हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि आरोपी हरबंस सिंह पुत्र चंदन सिंह गांव आलूपुर, सरदूलगढ़ जिला मानसा पंजाब का रहने वाला है। जल्द ही पुलिस, आरोपी का अदालत से पुलिस रिमांड लेकर जब्त की गई अफीम के बारे में गहनता से जांच पड़ताल करेगी ताकि पता लगाया जा सके कि आरोपी अफ़ीम कहां से लेकर आया था और कहां सप्लाई की जानी थी। आरोपी के खिलाफ़ इस संबंध में थाना डिंग में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया।

उधर पुलिस प्रवक्ता ने एक और कार्रवाई के बारे में जानकारी सांझा करते हुए बताया कि सहायक सब इंस्पेक्टर बिजेंद्र के नेतृत्व में सिपाही मनजीत, संजीव और दीपक पर आधारित HSNCB की फरीदाबाद यूनिट ने बस स्टैंड फाजिलपुर गुरुग्राम के पास एक गुप्त सूचना पर कल्याणी (काल्पनिक नाम) पत्नी रफ़्तार निवासी झुग्गी गांव फाजिलपुर ढाणी गुरुग्राम में गांजा की सप्लाई करने के आरोप में काबू गिरफ्तार किया है। नाके पर हिरासत में लिए जाने के बाद राजपत्रित अधिकारी अख्तर हुसैन (नायब तहसीलदार बादशाहपुर गुरुग्राम) की मौजूदगी में तलाशी लेने पर प्लास्टिक थैली से 848 ग्राम गांजा बरामद हुआ। इसके संबंध में थाना बादशाहपुर, गुरूग्राम में मादक पदार्थ अधिनियम (NDPS ACT) के तहत अभियोग दर्ज किया गया।

इसी तरह एक अन्य केस में गुरुग्राम यूनिट ने महिला नशा तस्कर को सुखराली एंक्लेव से 212 ग्राम गांजा समेत काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। ASI अनिल के नेतृत्व में एक पुलिस टीम जिसमें ASI महेंद्र, संदीप, सिपाही विगेश और महिला सिपाही उषा कटारिया चौक के पास मौजूद थे। तभी एक गुप्त सूचना मिली कि मंजलि (काल्पनिक नाम) पत्नी बितिन मकान नंबर 21, सालापूर खेड़ा, बिजवासन, दिल्ली की सुखराली एंक्लेव, गुरुग्राम में गांजा की सप्लाई करती है। टीम ने मौके पर पहुंचकर राजपत्रित अधिकारी नरेश चौधरी (ETO) की मौजूदगी में 212 ग्राम गांजा बरामद किया। इसके संबंध में थाना उधोग विहार में मादक पदार्थ अधिनियम (NDPS ACT) के तहत अभियोग दर्ज किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि एचएसएनसीबी की टीम ने अलग-अलग मामलों में 155 ग्राम अफीम व 210 ग्राम गांजा फूल पत्ती बरामद की है। करनाल यूनिट से सहायक उप निरीक्षक नरेन्द्र के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर सतपाल पुत्र रुला वासी आसन कलां जिला पानीपत को आसन मोड़ से पहले दुकानों के बाहर बैठकर गांजा पत्ती बेचते समय गांजा फूल पती सहित काबू किया। इस संबंध में थाना मतलौडा में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया।

उधर, ASI संदीप के पास DHL-XPRESS कंपनी से फोन आया कि हमारी कंपनी के पास एक पार्सल आया है और हमें शक है कि उसमें कोई नशीला पदार्थ है। राजपत्रित अधिकारी नरेश चौधरी की मौजूदगी में तलाशी लेने पर पार्सल में जूतों के नीचे पतावों में चार थैलियों में 155 ग्राम अफीम बरामद हुई। इस संबंध में सैक्टर 17/18 गुरुग्राम में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button