HaryanaIndiaKnowledgeLatest News

हिसार के गांव पंघाल में भारी मात्रा में नशे का सामान बरामद; स्कूटर पर 5990 गोलियां, 240 इंजैक्शन लोड करके बेचने आए युवक को गुप्त सूचना पर धरा पुलिस ने

सुलखनी (हिसार). हरियाणा के हिसार में शनिवार को पुलिस ने नशे का सामान बरामद किया है। बताया जा रहा है कि एक युवक नशे के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले गोलियों और इंजैक्शन का अवैध कारोबार करता है। गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने इसे इलैक्ट्रिक स्कूटर पर लोड की गई 5990 गोलियों, 240 इंजैक्शन के साथ धर-दबोचा। यह बरामदगी ड्रग कंट्रोलर और प्रशासन के गजटेड अफसर की मौजूदगी में हुई है। बहरहाल, आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई का दौर जारी है।

आरोपी की पहचान गांव पंघाल के सुनील कुमार के रूप में हुई है। बरवाला थाने की पुलिस के मुताबिक पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि नशे के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दवाइयों का अवैध कारोबार करता यह युवक बरवाला बाईपास के पास गारण रोड पर दवाइयां बेचने के लिए आने वाला है। पुलिस ने मुखबिर द्वारा बताई गई जगह पर तुरंत नाकाबंदी कर दी। इसी दौरान पुलिस को देखकर स्कूटी पर सवार सुनील कुमार वापस मुडकर भागने लगा तो पुलिस ने पीछा करके उसे तुरंत धर दबोचा। उधर, इस घटनाक्रम के बारे में ड्रग्स कंट्रोलर दिनेश कुमार को भी पहले से ही सूचित किया जा चुका था। इसके बाद उपायुक्त द्वारा नियुक्त राजपत्रित अधिकारी बरवाला के नायब तहसीलदार (निवास) से भी संपर्क किया गया। उनकी मौजूदगी में पहले सुनील कुमार की तो फिर इसके इलैक्ट्रिक स्कूटर की तलाशी ली गई।

स्कूटर की डिक्की में सफेद रंग के एक लिफाफे में ट्रामाडोल के 240 पत्ते (हर पत्ते में 10 गोली) थे। इन पत्तों से बैच नंबर और मैन्युफैक्चरिंग डेट मिटाई हुई पाई गई। एक और सफेद लिफाफे में बैच नंबर GT 9787 की 30-30 गोलियों वाले 70 पत्ते लोराजिपाम (LORAZEPAM 2MG) के बरामद हुए। आगे पायदान पर रखे दो सफेद लिफाफों में से एक में दो अलग-अलग पैकेट्स में ट्रामाडोल के 50 मिलीलीटर के 240 (40 और 200) इंजैक्शन मौजूद थे, जो दिसंबर 2022 को मैन्युफैक्चर्ड बैच नंबर KP-10 के थे। दूसरे लिफाफे को खोलकर चैक किया गया तो उसमें भी एक पैकेट में मई 2023 में बैच नंबर P3253 से पैक किए गए 30 MG के PENTAZOCINE LACTATE इंजैक्शन, दूसरे पैकेट में MISOAMAS की 495 और तीसरे पैकेट में Misomax की 495 गोलियां बरामद हुई।

Show More

Related Articles

Back to top button