PoliticsPunjab

Rahul Returns: राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाली के बाद पंजाब के कॉन्ग्रेसियों में भी खुशी का माहौल; फिरोजपुर में अजय जोशी और अन्य ने बांटे लड्डू

  • कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता अजय जोशी ने कहा-राहुल गांधी जी के रूप में संसद में एक बार फिर गूंजेगी जनता की आवाज

फिरोजपुर. कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल होने के बाद जहां देशभर के कॉनग्रेसियों और पार्टी के समर्थकों में खुशी का माहौल है, वहीं पंजाब में भी पार्टी कार्यकर्ता खासे खुश नजर आए। यहां वरिष्ठ कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं अजय जोशी, हरविंदर सिंह खोसा, एडवोकेट तरसेम अरोड़ा, एडवोकेट परमिंदर संधू, डॉ. उमेश शर्मा और अन्य ने लड्डू खिलाकर एक-दूसरे का मुहं मीठा करवाया और इलाके पार्टी समर्थकों को बधाई दी।

बता दें कि वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक के कोलार में एक रैली में केरल के वायनाड़ से कॉन्ग्रेस सांसद राहुल गांधी ने एक राजनैतिक टिप्पणी की थी। इसमें सवालिया लहजे में राहुल ने कहा था, ‘जितने भी चोर है, ‘सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है…’। इस बयान के बाद गुजरात सरकार में मंत्री रहे भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदद्मा दायर किया था। मार्च 2023 में सूरत की निचली अदालत ने राहुल गांधी को दोषी मानते हुए 2 साल की कैद का फैसला दिया। खास बात ये है कि इस आरोप में राहुल गांधी को अधिकतम सजा दी गई थी, क्योंकि अगर निचली अदालत ने एक दिन भी सजा कम दी होती तो राहुल गांधी की संसद सदस्यता पर असर नहीं पड़ता। अदालत के इस फैसले के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द कर दी गई थी।

अब देश की सबसे ऊंची अदालत से राहुल गांधी को राहत मिली है। इसके बाद राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल भी हो गई है और वह पूरे 136 दिन के बाद संसद पहुंचे हैं। इसको लेकर पूरे भारत की कॉन्ग्रेस पार्टी और समर्थक दलों के कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। इसी कड़ी में पंजाब के फिरोजपुर में भी कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांटकर खुशी का इजहार किया। इस मौके पर स्थानीय कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता अजय जोशी ने कहा कि राहुल गांधी को राहत मिलने से पूरे देश में एक बड़ा संदेश गया है। यह भाजपा नेताओं द्वारा की गई साजिश थी, क्योंकि उन्हें राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की सफलता का डर सताया हुआ था। अब यह साजिश बेनकाब हो गई है। अगर प्रधानमंत्री मोदी को कोई टक्कर दे रहा है तो वह राहुल गांधी हैं। उनकी संसद सदस्यता की बहाली से सच्चाई की जीत हुई है। राहुल गांधी जी के रूप में एक बार फिर जनता की आवाज संसद में गूंजेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button
ataşehir escortjojobet güncel girişbetturkeypashagamingjojobet
poodleköpek ilanlarıantika alanlarPlak alanlarantika eşya alanlarAntika mobilya alanlarfree cheats