Himachal Pradeshहिंदी खबरें

2015 बैच के IAS मुकेश रेपसवाल ने संभाला DC चंबा का कार्यभार, अब से पहले निभा रहे थे यह जिम्मेदारी

राजेन्द्र ठाकुर/चम्बा

भारतीय प्रशासनिक सेवा के वर्ष 2015 बैच के अधिकारी मुकेश रेपसवाल ने आज चंबा ज़िला के नए उपायुक्त के रूप में कार्यभार संभाल लिया है। इससे पहले वह सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के निर्देशक के रूप में जिम्मेदारी निभा रहे थे। उन्होंने एसडीएम चौपाल, एसडीएम धर्मपुर(मंडी),विशेष सचिव शिक्षा, विशेष सचिव(एमपीपी और पॉवर), अतिरिक्त उपायुक्त चंबा जैसे महत्वपूर्ण पदों पर भी अपनी सेवाएं प्रदान की हैं।

उपायुक्त का कार्यभार संभालने के उपरांत उन्होंने ज़िला चंबा के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित बनाने तथा सरकार द्वारा कार्यान्वित की जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं, नीतियों एवं कार्यक्रमों के सफल कार्यान्वयन में अपनी विशेष प्राथमिकता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की निराश्रित बच्चों के लिए मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना और राजीव गांधी स्वरोजगार स्टार्टअप इत्यादि योजनाओं से युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने पर प्राथमिकता रहेगी।

इस मौके पर उपायुक्त ने कहा कि बेहतर शिक्षा व्यवस्था के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में समान व संतुलित विकास और गरीब व पिछड़े वर्गों के उत्थान के लिए विभिन्न विभागीय योजनाओं के बेहतर कार्यान्वयन के भी प्रयास किए जाएंगे, ताकि अंतिम व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचे।

Show More

Related Articles

Back to top button