ChandigarhIndiaLatest NewsPunjab

चंडीगढ़ के बॉर्डर पर लगे कौमी इंसाफ मोर्चे में निहंगों के बीच चली तलवारें; एक ने काटी दूसरे की कलाई

  • मनीमाजरा के रहने वाले 37 वर्षीय निहंग बब्बर सिंह चंडी और अन्य निहंग के बीच शनिवार रात 12 बजे हुआ विवाद
  • मोहाली के फेज-1 के डीएसपी सिटी एचएस मान बोले-शुरुआती जांच में मेला सिंह का नाम आया हमले आरोप में सामने

चंडीगढ़. पंजाब-हरियाणा की राजधानी और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के बॉर्डर पर रविवार को एक खूनी झड़प सामने आई है। घटना कौमी इंसाफ मोर्चे की है, जहां शनिवार रात में दो निहंगों में तलवरबाजी तक की नौबत आ गई। इसके बाद एक ने दूसरे की कलाई काट दी। घायल होने के बाद मनीमाजरा के रहने वाले 37 वर्षीय निहंग बब्बर सिंह चंडी को पहले नजदीकी सरकारी अस्प्ताल में भर्ती कराया गया तो फिर वहां से उसे PGIMER हॉस्पिटल रैफर करना पड़ा। वहां उसका ऑपरेशन किया गया है। उधर, इस खूनी वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। माना जा रहा है कि किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में पहले हल्की-फुल्की बहस हुई थी। बाद में बात इतनी बढ़ गई कि दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर हमला कर दिया।

बता दें कि बंदी सिखों की रिहाई की मांग को लेकर 6 जनवरी से पंजाब के मोहाली में राजधानी चंडीगढ़ के बॉर्डर पर कौमी इंसाफ मोर्चे के बैनर तले अनिश्चितकालीन धरना चल रहा है। राष्ट्रीय सुरक्षा कानून की धाराओं में घिरे खालिस्तानी संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल और उसके साथियों पर 18 मार्च को जालंधर-अमृतसर समेत पंजाबभर में बड़े स्तर पर पुलिस कार्रवाई शुरू हुई ताे मोहाली में YPS चौक पर स्कूल के पास धरने पर बैठे सिख समुदाय के लोगों चंडीगढ़ को घेरने के लिए भी भारी प्रदर्शन् किया था। इसके बाद 23 मार्च को एक बार फिर उस वक्त यह मोर्चा विवाद में आया, जब यहां टैंट में लुधियाना के सुरजीत सिंह नामक निहंग की लाश मिली थी।

अब एक बार यह धरना विवाद में है। दरअसल, शनिवार देर रात करीब 12 बजे मनीमाजरा के रहने वाले 37 वर्षीय निहंग बब्बर सिंह चंडी और अन्य निहंग के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों ने एक-दूसरे पर तलवारें भांजनी शुरू कर दी। इसमें अमना ग्रुप के बब्बर सिंह चंडी की कलाई कट गई। आनन-फानन में उसके साथी उसे फेज-6 स्थित सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन हालत ज्यादा गंभीर होने की वजह से प्राथमिक उपचार के बाद PGIMER हॉस्पिटल रैफर कर दिया गया।

सूत्रों से पता चला है कि पुलिस अपराध स्थल से संबंधित चंडीगढ़ और मोहाली पुलिस दोनों के अधिकार क्षेत्र की जांच कर रही है। खबर लिखे जाने तक पुलिस ने इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की थी। हालांकि सूत्रों ने यह भी दावा किया कि पुलिस दोनों व्यक्तियों के नशे में होने का भी संदेह जता रही है और उनकी मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। दूसरी ओर इस बारे में मोहाली के फेज-1 के डीएसपी सिटी एचएस मान का कहना है कि शुरुआती जांच में हमला करने वाले का नाम मेला सिंह सामने आया है। पुलिस बब्बर के फिट होने पर उसके बयानों के आधार पर ही आरोपी के खिलाफ बनती आपराधिक धाराओं के तहत कारवाई करेगी।

Show More

Related Articles

Back to top button