India

Delhi Airport पर Go First के ड्राइवर ने नींद में किया बड़ा कांड, Plane के पहिये से टकराई कार; देखें VIDEO

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के हवाई अड्‌डे (Delhi Airport) पर मंगलवार को बड़ी लापरवाही सामने आई है। गनीमत रही कि अमंगल होने से बच गया। बताया जाता है कि एक एयरबस (Airbus) के उड़ान भरने से ठीक पहले यहां इसके आगे एक कार (Car under The Plane) आ गई। इसके बाद अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया, क्योंकि जहाज में यात्री सवार हो चुके थे और यह उड़ने के लिए एकदम तैयार था। हालांकि मौके पर मौजूद कुछ लोगों की मानें तो कार का ड्राइवर उस वक्त नींद में बताया जा रहा था। मामला चाहे जो भी हो, पर यह हवाई अड्‌डे की सुरक्षा में बड़ी चूक है। इसी के चलते मामला जांच का विषय है कि बिना अनुमति के कार यहां पहुंची कैसे।

घटना उस वक्त की है, जब दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर इंडिगो (Indigo) की फ्लाइट 6E-2022 को बिहार के पटना के लिए Take Off करना था। यात्री बैठ चुके थे और Plane उड़ान भरने के लिए Runway पर एकदम तैयार था। इसी बीच अचानक एक कार प्लेन के नीचे आ गई। यह प्लेन के अगले पहिये के एकदम पास आकर रुक गई। आनन-फानन में एयरपोर्ट के स्टाफ ने कार को वहां से हटाने की कोशिश शुरू की। कार को हटाकर प्लेन को भी निर्धारित समय पर पटना के लिए रवाना कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि कार ट्रांसपोर्ट कंपनी Go First की थी। गनीमत रही कि किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन यह बहुत बड़े खतरे की घंटी थी। इसी के चलते DGCA ने इस घटना को लेकर जांच के निर्देश जारी कर दिए हैं। जहां प्लेन टेक ऑफ के लिए पार्क होता है, वहां किसी गाड़ी को ले जाने की इजाजत नहीं होती। फिलहाल अधिकारी ड्राइवर से पूछताछ कर रहे हैं कि वह कार को रन-वे पर क्यों लेकर गया।

Delhi Airport पर Go First के ड्राइवर ने नींद में किया बड़ा कांड, Plane के पहिये से टकराई कार; देखें VIDEO

एयरपोर्ट पर ढाई महीने पहले भी टल गया था बड़ा हादसा

उधर, यह बात भी उल्लेखनीय है कि दिल्ली एयरपोर्ट पर इससे पहले 12 अप्रैल 2022 को भी बड़ा हादसा होते-होते टला था। दरअसल, एयर इंडिया के एक विमान को पीछे करते हुए (Pushback) करते हुए To-Van में खराबी आ गई और वह विमान की नोज से जा टकराई।

Show More

Related Articles

Back to top button