Uncategorized

CM सुक्खू 30-31 जुलाई को चंबा में, अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में होंगे शामिल; कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे

  • मुख्यमंत्री के चंबा और भरमौर कार्यक्रम की जरूरी तैयारियों को लेकर उपायुक्त अपूर्व देवगन ने ली अधिकारियों की बैठक

चम्बा (राजेन्द्र ठाकुर). मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू 30 और 31 जुलाई को चंबा प्रवास पर होंगे। वह ऐतिहासिक चौगान से विभिन्न विकासात्मक योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे, अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता करेंगे और सांस्कृतिक एवं खेल गतिविधियों के विजेताओं को पुरस्कार वितरित करेंगे। इसके बाद इलाके की जनता के साथ संवाद भी करेंगे। इस पूरे कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शनिवार को उपायुक्त अपूर्व देवगन की अध्यक्षता में जिले के प्रशासनिक अधिकारियों की एक बैठक हुई। बैठक के बाद उपायुक्त ने मुख्यमंत्री का पूरा कार्यक्रम मीडिया के समक्ष सांझा किया है। इस तरह रहेगा सीएम सुक्खू का दो दिन शैड्यूल…

उपायुक्त अपूर्व देवगन ने बताया कि मुख्यमंत्री 30 जुलाई को सुबह 10 बजकर 5 मिनट होली हैलीपैड पर पहुंचेंगे। 10:20 बजे त्यारी पुल के समीप बाढ़ से प्रभावित गांव पटोला का दौरा करेंगे। 10:55 बजे होली स्थित जीएमआर भंडार परिसर पहुंचकर बाढ़ के कारण गांव सलूण में हुए नुकसान का जायजा लेंगे। भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हुए होली-न्याग्रां सड़क मार्ग पर कुलेठ घार का निरीक्षण भी इसी कार्यक्रम का हिस्सा है।

हैलिकॉप्टर के जरिये दोपहर 1:25 बजे चंबा परिधि गृह पहुंचेंगे। दोपहर बाद 2:40 बजे चौगान में दंगल प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करके विजेताओं को पुरस्कार वितरित करेंगे। इसके बाद शाम 4:10 बजे मुख्यमंत्री अखंड चंडी पैलेस से मंजरी गार्डन तक आयोजित होने वाली शोभा यात्रा में भाग लेंगे। 5:45 बजे पर परिधि गृह चंबा में वरिष्ठ नागरिक फोरम के साथ बैठक करने के साथ लोगों की समस्याएं सुनेंगे। रात्रि 9:40 बजे अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या की अध्यक्षता करेंगे।

उपायुक्त अपूर्व देवगन ने बताया कि 31 जुलाई को मुख्यमंत्री प्रातः 10:10 बजे चंबा के ऐतिहासिक चौगान से विभिन्न विभागीय विकासात्मक योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। फिर अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता करने के साथ यहां विभिन्न गतिविधियों के विजेताओं को पुरस्कार वितरित करेंगे और स्थानीय लोगों से संवाद करेंगे। दोपहर बाद चंबा से शिमला की ओर रवाना हो जाएंगे।

बैठक में विचारी गई पूरी व्यवस्था

इस पूरे कार्यक्रम को लेकर शनिवार को उपायुक्त ने राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र के वीडियो कॉन्फ्रैंसिंग रूम में अफसरों की बैठक ली। उपायुक्त ने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से संबंधित बेहतर प्रबंध व्यवस्था से जुड़े विभिन्न महत्वपूर्ण पहलुओं और आवश्यक तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ चर्चा की। बैठक में उपस्थित सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि वो तैयारियों को लेकर अपने दायित्वों का समन्वय के साथ निष्पादन करना सुनिश्चित बनाएं, ताकि व्यवस्था में किसी भी प्रकार त्रुटि न रहे। उपायुक्त ने शोभा यात्रा के लिए किए जाने वाले सभी आवश्यक प्रबंध व्यवस्थाओं को लेकर भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान सड़क मार्गों को खुला रखने सहित परिवहन, ट्रैफिक,पार्किंग सहित विभिन्न विषयों पर विस्तृत चर्चा की गई।

बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर नरेंद्र कुमार चौहान एवं एसडीएम भरमौर कुलबीर सिंह राणा ने वर्चुअल रूप से हिस्सा लिया। उन्होंने मुख्यमंत्री के प्रवास को लेकर किए गए विभिन्न प्रबंध व्यवस्थाओं की जानकारी भी बैठक में सांझा की। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, एडीएम अमित मैहरा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विनोद धीमान , एसडीएम चंबा अरुण शर्मा, भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रोबेशन अधिकारी इशांत जसवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button