EntertainmentWorld

बाली उम्र में Nude Scene किया तो बूढ़े होकर मांगा $500 Millions का मुआवजा; 1968 में आई थी हिट फिल्म Romeo And Juliet

अंग प्रदर्शन पर सिर्फ भारतीय फिल्में ही विवाद में नहीं आती, बहुत सी हॉलीवुड फिल्में भी इस श्रेणी हैं। हाल ही में एक ओर शाहरुख खान की फिल्म पठान में बिकनी सीन पर बवाल बचा हुआ है, वहीं इसी बीच हॉलीवुड से एक चौंकाने वाली खबर आई है। आज से 50 साल पहले आई हिट फिल्म रोमियो एंड जूलियट (Romeo And Juliet) के लीड एक्टर्स ने जानी-मानी कंपनी पैरामाउंट पिक्चर्स (Paramount Pictures) पर केस करते हुए थोड़ा नहीं, बल्कि पूरे 500 मिलियन डॉलर का मुआवजा मांगा है। भारतीय करंसी में इसकी रकम 41 अरब 40 करोड़ रुपए बनती है। आइए समझते हैं कि क्या है पूरा मामला…

ध्यान रहे, 1968 में एक पुरातन प्रेमी जोड़े रोमियो और जूलियट की कहानी बनी फिल्म रोमियो एंड जूलियट (Romeo And Juliet) अब तक की गिनी-चुनी सफलतम फिल्मों में शुमार है। इस फिल्म की रिलीज को 50 साल से भी ज्यादा गुजरने के बाद हाल ही में 3 जनवरी को इस पर बवाल मच गया। फिल्म में लीड रोल में रहे लियोनार्डो व्हाइटनिंग और सहकलाकार ओलीविया हसी ने फिल्म में अपने ऊपर फिल्माए गए नंगे दृश्य (Nude Scene) को लेकर शिकायत की है कि यह सीन उन्हें धोखे में रखकर फिल्माया गया था।

खास बात यह भी है कि फिल्म में एक्टिंग के दौरान 16 साल के रहे लियोनार्डो व्हाइटनिंग अब 72 के साल हो चुके हैं, वहीं 15 साल की ओलीविया हसी आज 71 साल की हो चुकी हैं। निर्देशक फ्रैंको जैफीरेली का 2019 में निधन हो चुका है। अब दोनों कलाकारों ने लॉस एंजिल्स काउंटी की सुपीरियर कोर्ट में निर्माता पर यौन उत्पीड़न, यौन प्रताड़ना और धोखाधड़ी का केस दायर किया है। कैलीफोर्नियाई कानून के अंतर्गत इस मुकद्दमे को दर्ज कर लिया गया है और जल्द ही इस पर सुनवाई शुरू होगी।

इस याचिका के अनुसार फिल्म के निर्देशक फ्रैंको जैफीरेली ने एक्टरों से कहा था कि बैडरूम सीन में वो लोग स्किन-कलर के अंडरगारमैंट पहने रहेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। शूटिंग की सुबह रोमियो (व्हाइटनिंग) और जूलियट (हसी) से डायरैक्टर ने कहा कि उन्हें कुछ नहीं पहनना है और उनके शरीर पर सिर्फ न्यूड मेक-अप रहेगा। जैफीरेली ने उन्हें आश्वस्त किया था कि सीन फिल्माते वक्त कैमरा एंगल ऐसा होगा कि न्यूडिटी नजर नहीं आएगी। अब याचिका में कहा गया है कि सीन पूरी तरह न्यूडिटी से फ्री शूट नहीं हुआ।

कलाकारों ने आरोप लगाया है कि निर्देशक ने उन्हें डराया था कि अगर फिल्म नहीं चली तो एक्टरों का कॅरिअर खत्म हो जाएगा, इसलिए उन्हें न्यूड होकर ही सीन शूट करना चाहिए। ओलीविया हसी और लियोनार्डो व्हाइटनिंग के अनुसार इन परिस्थितियों में उनके पास डायरैक्टर की बात मानने के अलावा कोई रास्ता नहीं था। इन दोनों का कहना है कि दशकों तक इन्होंने इस सीन की वजह से मानसिक और भावनात्मक परेशानी उठाई है, क्योंकि फिल्म बड़ी हिट थी और हाई स्कूल में शैक्सीपीयर पढ़ने वाले किशोरों को यह फिल्म दिखाई जाती रही है, जबकि इसकी सफलता का उनके कॅरियर पर कोई असर नहीं पड़ा।

Show More

Related Articles

Back to top button
ataşehir escortjojobet güncel girişbetturkeypashagamingjojobet
poodleköpek ilanlarıantika alanlarPlak alanlarantika eşya alanlarAntika mobilya alanlarfree cheats