Uncategorized

सामाजिक कल्याण की गहराई में उतरे युवा कांग्रेस नेता राहुल जोगी; नेपाल के PM श्री पुष्प कमल दाहाल से मुलाकात ने भारतीय राजनीति में उनके असाधारण काम को दी नई पहचान

कुरुक्षेत्र: चारों ओर बारीकी से देखने से पता चलेगा कि विभिन्न क्षेत्रों में बेहतरी के लिए चीजें कैसे बदल गई हैं। दुनियाभर में लोगों द्वारा देखे जाने वाले लगातार विकास के लिए युवा ब्रिगेड को कैसे श्रेय दिया जा सकता है। वहीं भारतीय राजनैतिक क्षेत्र की अपनी ही एक दुनिया है, जिसमें इन सभी वर्षों में अत्यधिक प्रतिभाशाली और वास्तविक भारतीय राजनेताओं और सामाजिक कार्यकर्ताओं की आमद देखी गई है। हम ऐसे ही एक अविश्वसनीय और उच्च प्रदर्शन करने वाले व्यक्ति श्री राहुल जोगी के उदय को नोटिस करने से खुद को नहीं रोक सके, जिन्होंने हमेशा लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने के वास्तविक उद्देश्य के साथ काम किया और जो वादा किया था उसे पूरा किया।

  • भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय समन्वयक और मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उप प्रभारी हैं 1990 में भारत के हरियाणा के कुरुक्षेत्र में जन्मे राहुल जोगी

1990 में भारत के हरियाणा के कुरुक्षेत्र में जन्मे राहुल जोगी भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय समन्वयक और मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उप प्रभारी हैं। हालांकि, आज यह युवा प्रतिभा सामाजिक कल्याण में गहराई से उतर चुकी है। अहिंसा, न्याय और समानता का प्रचार करते हुए कई मुद्दों पर लोगों के लिए आवाज उठाना और स्टैंड लेना वास्तव में एक गतिशील भारतीय राजनीतिक व्यक्ति और सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में उनके व्यक्तित्व का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। यह सब उनके लिए 14 साल की उम्र में शुरू हुआ, जब उन्होंने कठोर प्रयास करने और अपनी सामाजिक सेवा के साथ देश के सामाजिक ढांचे में सुधार करने का फैसला किया।

18 साल की उम्र में, वह पहले से ही भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का हिस्सा थे और पिछड़े वर्गों, दलितों, मजदूरों और अन्य लोगों के लिए काम कर रहे थे। अपने वास्तविक कार्य और प्रयासों से भारत में लोगों के लिए हर संभव प्रयास करने के अलावा, उन्होंने लोगों के अधिकारों की रक्षा के लिए नेपाल, भूटान और अन्य देशों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। जिस बात ने राहुल जोगी और उनके असाधारण कार्य की ओर अधिक ध्यान आकर्षित किया, वह थी नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री श्री पुष्प कमल दाहाल, उप प्रधान मंत्री श्री उपेन्द्र यादव और अन्य नेपाली सांसदों के साथ उनकी मुलाकात। वहां उन्हें उनके बहुमूल्य योगदान के लिए एक विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया। उनका कहना है कि नेपाल के गणमान्य व्यक्तियों के साथ यह विशेष सम्मान उनके दिल में एक विशेष स्मृति बनी रहेगी, जिसके लिए वह हमेशा आभारी रहेंगे।

बन गए कैरी होम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मालिक 

वह याद करते हैं कि नेपाल के पूर्व प्रधान मंत्री से मिलना उनके लिए एक अवास्तविक क्षण था। उस नोट पर, राहुल जोगी अपने सामाजिक कल्याण प्रयासों के साथ भारत और उससे बाहर के लोगों के लिए जो भी करेंगे वह करने का वादा करते हैं। जैसे कि इतना कुछ हासिल करना उनके लिए पर्याप्त नहीं था, उन्होंने उद्यमिता में भी गहराई से कदम रखा, एक मान्यता प्राप्त व्यवसायी और उद्योगपति बन गए, कैरी होम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के मालिक बन गए, जिसकी विभिन्न क्षेत्रों में उपस्थिति है। एक अत्यधिक मान्यता प्राप्त और सम्मानित व्यक्तित्व होने के नाते, राहुल जोगी देश भर में अधिक लोगों तक पहुंचने और उन्हें प्रभावित करने के लिए अपनी भविष्य की सामाजिक गतिविधियों और कल्याण कार्यों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
ataşehir escortjojobet güncel girişbetturkeypashagamingjojobet
poodleköpek ilanlarıantika alanlarPlak alanlarantika eşya alanlarAntika mobilya alanlarfree cheats