HaryanaIndiaLatest NewsPunjab

हरियाणा पुलिस की बड़ी कामयाबी: 3 करोड़ के ड्रग्स केस में अंतर्राज्यीय तस्कर झारखंड से गिरफ्तार

चंडीगढ़. हरियाणा पुलिस ने डेढ़ महीने पहले केएमपी टोल से 3 करोड़ की पोस्त बरामद मामले में मुख्य आरोपी को झारखण्ड से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। विदित है कि अक्टूबर माह में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे प्रदेश में विशेष अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए हरियाणा एनसीबी ने सुराग जुटाते हुए एक महत्वपूर्ण ऑपरेशन में एक संदिग्ध ट्रक को केएमपी टोल प्लाजा पर रोका गया था। जांच में ट्रक में 40 क्विंटल और 15 किलोग्राम चुरा पोस्त, जो कि नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस एक्ट, 1985 के तहत प्रतिबंधित मादक पदार्थ है, जिसकी अनुमानित सड़क कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये थी।

हरियाणा NCB ने पकड़ा झारखण्ड से नशा लेकर जोधपुर जा रहा ट्रक; 3 करोड़ के चूरा पोस्त के साथ धरे

तस्कर पर झारखण्ड में दो मुक़दमे पहले ही दर्ज

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा एनसीबी नशीले पदार्थों और अवैध पदार्थों के खतरे से निपटने के अपने मिशन के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेश में नशा तस्करों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए केस नंबर 316 दिनांक 27/10/23 थाना सदर पलवल में दर्ज किया था, जिसमें लगभग 40 किंवटल चूरा पोस्त का असल तस्कर विवेक उर्फ़ डबलू को जिला चतरा, झारखंड से गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी पर पहले से ही झारखण्ड में 2 मुक़दमे दर्ज है। आरोपी को अदालत में पेश करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है। निरंतर जांच करते हुए सबूत जुटाकर अन्तर्राजीय तस्कर को गिरफतार किया गया है और प्रदेश में अदालत में जल्द पेश कर का पुलिस रिमांड प्राप्त किया जाएगा।

पंजाब नंबर कैंटर से 2 किवंटल 52 किलो डोडा पोस्त बरामद, दो गिरफ्तार

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा एनसीबी ने महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए कैंटर सवार 2 नशा तस्करों से 2 किवंटल 52 किलोग्राम डोडा चुरा पोस्त बरामद करने में सफलता हासिल की है। एक सफ़ेद कैंटर जीटी रोड करनाल के रास्ते पिपली कुरुक्षेत्र की तरफ आ रहा है और पंजाब की तरफ जा रहा था। डीएसपी कुरुक्षेत्र जगबीर सिंह व इंस्पेक्टर सुखपाल की टीम ने जीटी रोड पर नाकाबंदी कर कैंटर रुकवाया और राजपत्रित अधिकारी प्रदीप कुमार को बुलाकर जब तलाशी ली तो कैंटर में रखे 10 कट्टे में चुरा पोस्त बरामद हुआ, जिनका कंप्यूटर कांटे पर वजन करने पर 252 किलोग्राम हुआ। दोनों आरोपियों की पहचान, गुरशरण सिंह निवासी फतेहगढ़ साहिब पंजाब व भूपेंद्र निवासी जिला फतेहगढ़ साहिब, पंजाब के रूप में हुई हैं। थाना सदर थानेसर में मादक पदार्थ अधिनियम के तहत अभियोग दर्ज किया गया और जल्द ही आरोपियों को अदालत में पेश कर रिमांड लिया जाएगा।

हरियाणा एनसीबी दिलवा रही है आरोपियों को सजा

एचएसएनसीबी हरियाणा ना की सिर्फ आरोपियों को गिरफ्तार कर रही है, बल्कि आरोपियों को सज़ा भी दिलवा रही है। पुलिस प्रवक्ता द्वारा जानकारी दी गई कि हरियाणा नारकोटिक्स कण्ट्रोल ब्यूरो जागरूकता अभियान के जरिए आम जन तक पहुंच रही हैं। अभी तक प्रदेशभर में 141 वाणिज्य मुकदमा में 24 में नशा तस्करों को लाखों रूपए जुर्माना सहित 10 से 15 साल तक का कठोर कारावास की सजा करवाईं है। इसी कड़ी में अतिरिक्त सेशन कोर्ट, फरीदाबाद ने दिनांक 20 दिसंबर, 2023 को नशें इंजेक्शन के आरोपी को दोषी ठहराते हुए 10 साल व एक लाख रुपए जुर्माना NDPS Act में व 3 साल व एक लाख रुपए जुर्माना The Drug & Cosmetics Act में किया है। मुकदमा नंबर 301/2021 के अभियुक्त को थाना मुजेसर, फरीदाबाद में प्रतिबंधित नशें के इंजेक्शन, दवाओं के साथ मौके पर पुलिस द्वारा उसकी कार से बरामद किया था। वाणिज्य मुकदमों में लगातार बेहतरीन पैरवी कर अदालत में अपना पक्ष ज़ोरदार तरीके से रखा गया। हरियाणा राज्य नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो प्रमुख के प्रयासों से नवंबर माह अंत तक 23 मुकदमा में लाखों रूपए जुर्माना सहित 10 से 15 साल तक का कठोर कारावास की सजा दिलवा चुके हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button