EntertainmentIndiaLatest NewsRajasthan

इस लड़की की शादी में ट्रैक्टर-ट्रॉली में धन भरकर भात देने पहुंचे 3 मामा, सवा 3 करोड़ में 81 लाख Cash, 23 लाख के गहनों के अलावा दिया ये सब

नागौर. सदियों से चर्चित नागौर के मायरे ने एक नया रिकॉर्ड स्थापित किया है। पिछले साल जहां 5 भाइयों के परिवार ने दो भानजियों की शादी में 71 लाख का मायरा भरा था, वहीं बुधवार को 3 भाइयों ने अपनी भानजी की शादी में 3 करोड़ 21 लाख रुपए का मायरा भरा है। इसमें 81 लाख रुपए का कैश, 23 लाख रुपए के गहने, नया ट्रैक्टर-ट्रॉली और ट्रॉली में भरी अनाज की बोरियों के अलावा एक स्कूटी और दूसरी चीजें शामिल हैं। अब देश-दुनिया में इस रस्म की खासी चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़ें

मायरे की वजह से पिछले साल यह शादी रही थी चर्चा में

यह चर्चित शादी नागौर जिले के झाड़ेली गांव में हुई है। घेवरी देवी और भंवरलाल पोटलिया की बेटी अनुष्का की शादी में बुधवार को उसके बुरड़ी निवासी नाना भंवरलाल गरवा अपने तीन बेटों हरेंद्र, रामेश्वर और राजेंद्र के साथ मायरा लेकर पहुंचे थे। उन्होंने अनुष्का की शादी में मायरे (भात) की रस्म में 81 लाख रुपए की नकदी, खेती के लिए साढ़े 16 बीघे जमीन, नागौर रिंग रोड पर करीब 30 लाख रुपए की कीमत का प्लॉट, 41 तोले सोना और 3 किलो चांदी के गहने दिए हैं। इसके अलावा अनाज की बोरियों से भरी नई ट्रैक्टर-ट्रॉली और एक स्कूटी भी गिफ्ट की है। इतना ही नहीं, तीनों मामाओं ने अनुष्का के परिवार के हर सदस्य को चांदी का एक-एक सिक्का भी भेंट किए। अनुष्का की मां को यानि अपनी बहन को 500-500 रुपए के नोटों से सजी चुनरी भी उढ़ाई। भाइयों का प्यार देख इकलौती बहन घेवरी देवी (अनुष्का की मां) के आंख में आंसू आ गए।

इस बारे में घेवरी देवी के पिता भंवरलाल गरवा ने कहा, ‘मेरे पास करीब 350 बीघा खेती की जमीन है। तीन बेटों हरेंद्र, रामेश्वर और राजेंद्र के बीच इकलौती बेटी घेवरी मुझे ईश्वर का दिया हुआ उपहार है। बेटों ने मेरी सहमति से ही अपनी बहन की खुशी के लिए ये मायरा भरा है। बहन, बेटी और बहू से बड़ा धन भी कुछ नहीं है। पूर्वजों का अभी पुराना इतिहास है कि बहन-बेटी के ससुराल में मायरे को दिल खोलकर भरना चाहिए और उनके संकट में रक्षक की तरह खड़ा होना चाहिए’।

Show More

Related Articles

Back to top button