Himachal PradeshIndiaKnowledgeLatest NewsSports

पूरे चंबा जिले की शान बना सिर्फ 6 साल का वेदांश; स्टेट कराटे टूर्नामैंट में गोल्ड मैडल किया हासिल

चंबा (राजेन्द्र ठाकुर). सिर्फ 6 साल के वेदांश ने ऐसा काम कर दिखाया है कि वह पूरे चंबा जिले की शान बन गया। वेदांश ने यह उपलब्धि स्टेट कराटे टूर्नामैंट में अर्जित की है। इतनी छोटी सी उम्र में स्टेट लैवल के टूर्नामैंट में गोल्ड मैडल हासिल करने वाले इस होनहार की खेल प्रतिभा का हर कोई कायल हो गया है।

बता दें कि बता दें कि 2 और 3 जून को स्टेट कराटे टूर्नामैंट का आयोजन किया गया था। एनएचपीसी चमेरा टू करियां के बैडमिंटन हॉल में आयोजित इस टूर्नामैंट में हिमाचल प्रदेश के विभिन्न जिलों सोलन, कांगड़ा, चंबा शिमला, मंडी, बिलासपुर, कुल्लू और सिरमौर आदि जिलों से 300 से अधिक प्रतिभागियों ने अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। खास बात यह है कि चंबा में इस तरह का स्टेट लैवल का यह पहला आयोजन था। शुक्रवार को इस चैंपियनशिप का उद्घाटन चंबा सदर के कॉन्ग्रेस विधायक नीरज नैय्यर ने दीया जलाकर किया, वहीं अगले दिन शनिवार यानि 3 जून को समापन समारोह में प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया मुख्य अतिथि थे। उन्होंने प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित किया। इन्हीं में से एक प्रतिभा चंबा जिले के गांव सिद्धपुर सरोल का 6 वर्षीय वेदांश प्रनहोलिया भी है।

वेदांश ने स्टेट लैवल के मुकाबले में गोल्ड मैडल हासिल करके न सिर्फ अपने पिता नवलीन कुमार और माता का नाम रोशन किया है, बल्कि पूरे चंबा जिले की शान यह बालक बन गया है। अब अभिभावकों के अलावा कोच सैंसी कंचन ठाकुर, पवन कुमार और स्कूल प्रशासन तक सभी इसकी तारीफ करते नजर आ रहे हैं। हालांकि इस बात में कोई दो राय नहीं कि वेदांश की इस उपलब्धि के पीछे उसके कोच की बड़ी मेहनत है, लेकिन एक अच्छा कोच भी तो तब ही कुछ कर पाता है, जबकि उसके शार्गिद में दम हो। खास बात यह है कि सबसे छोटा खिलाड़ी होते हुए वेदांश ने दो बार गोल्ड मैडल हासिल किया है।

Show More

Related Articles

Back to top button