Himachal PradeshIndiaSports

राज्य स्तरीय अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता सम्पन्न, अब 66 खिलाड़ी खेलेंगे नेशनल

प्रदेश के 11 जिलों के 345 खिलाड़ियों ने लिया प्रतियोगिता में भाग, बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे विधायक नीरज नैय्यर ने किया खिलाड़ियों को सम्मानित

राजेन्द्र ठाकुर/चम्बा

चंबा के ऐतिहासिक चौगान में आयोजित 64वीं राज्य स्तरीय अंडर-19 छात्र खेलकूद प्रतियोगिता चार दिन बाद विधिवत रूप से संपन्न हो गई। इस समारोह में विधायक नीरज नैय्यर ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। विभिन्न खेलकूद प्रतिस्पर्धाओं में विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया और उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी। खेल के महत्व पर बल देते हुए खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए नीरज ने कहा कि किसी भी व्यक्ति के सफल जीवन में शिक्षा के साथ-साथ खेल की अहम भूमिका रहती है। खेलकूद गतिविधियों से प्रत्येक व्यक्ति शारीरिक और मानसिक तौर पर स्वस्थ रहता है तथा अनुशासन की भावना उत्पन्न होती है।

उन्होंने कहा कि इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 66 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगिता के लिए भी चयन हुआ है उन्होंने उन खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने के लिए भी प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेलकूद गतिविधियों को और अधिक प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही है।

गौरतलब है कि राज्य स्तरीय अंडर-19 छात्र वर्ग खेलकूद प्रतियोगिता में प्रदेश के 11 जिलों के 324 खिलाडियों ने भाग लिया, जिसमें स्पोर्ट्स हॉस्टल रोहडू भी शामिल रहा। राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में कुश्ती में हमीरपुर, टेबल टेनिस में कांगडा और फुटबॉल में उना ओवरऑल विजेता रहा।

इस अवसर पर सहायक निदेशक शारीरिक शिक्षा अधिकारी कमला ठाकुर, प्रधानाचार्य जितेंद्र कुमार, पर्यवेक्षक सुमन चौहान, अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी करतार सिंह ठाकुर, महासचिव नरेश राणा, पार्षद जीवन सालरिया, पार्षद खालिद मिर्जा, प्रतियोगिता पर्यवेक्षक परीक्षित शर्मा, राकेश कुमार और राज कुमार, कोचज व रेफरी सहित काफी मात्रा में लोग मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button