EntertainmentIndiaLatest NewsPoliticsPunjabViral

फिरोजपुर छावनी में कानून व्यवस्था का पिटा दीवाला, BJP नेता ने कहा-जान की परवाह है तो हाथ में हथियार लेकर निकलें लोग

FB, Whatsapp आदि पर खूब एक्टिव रहते हैं पूर्व खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी का दाहिना हाथ माने जाते इंदर गुप्ता

फिरोजपुर छावनी. एक ओर राजनेता हथियारों के चलन पर रोक लगाने की बात करते हैं, वहीं इसके उलट कुछ खुलेआम हथियारों के चलन को बढ़ावा भी देते दिखते हैं। यकीन नहीं होता तो इंदर गुप्ता नामक शख्स की एक पोस्ट जरूर देखनी चाहिए। यह कोई आम आदमी नहीं, बल्कि पंजाब के पूर्व खेल मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी का दाहिना हाथ माना जाता है और सोशल मीडिया पर खासा एक्टिव रहता है। बात अपनी पार्टी में टांगखिंचाई की हो या दूसरी पार्टी पर वार करने की, यह शख्स रोज बोलता है। रोज लिखता है। अब BJP के इस नेता ने खुलेआम लिखा है कि फिरोजपुर छावनी का हर महिला-पुरुष, बच्चा-बूढा हाथ में धारदार हथियार लेकर घर से निकले। अब जहां तक इस सलाह के पीछे की वजह की बात है तो उनके ऐसा करने के पीछे पुलिस प्रशासन की नाकामी पर सवाल उठाना ही एकमात्र मकसद है। कभी झपटमार किसी की बहन-बेटी का गला काट देते हैं तो कभी किसी जरूरतमंद के मुंह का निवाला ही छीन ले जाते हैं। इतना ही नहीं, इलाके में देह के सौदागर भी सक्रिय हैं। इसी के चलते इंदर गुप्ता ने आम लोगों को आत्मरक्षा के लिए हथियार लेकर चलने की नसीहत दी है।

इसमें कोई दो राय नहीं कि पंजाब में हथियारों का चलन चरम पर है। फेसबुक के अनेक खाते बंदूक, पिस्टल, तलवार आदि के साथ फोटोज से भरे मिलेंगे। हालांकि इस पर नकेल लगाने के लिए समय-समय पर सरकारों ने कोशिश तो बहुत की, मगर कामयाबी हासिल नहीं हुई। बीते बरसों में कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कॉन्ग्रेस की सरकार ने गीतों, सोशल मीडिया पर डाली जाने वाली पोस्ट्स में हथियारों के चलन पर रोक लगाने के लिए कड़े कदम उठाए। हाल ही में सालभर से यहां की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी ने भी हथियारों के चलन पर रोक लगाने के लिए कई प्रयास किए हैं। शायद इन प्रयासों में कामयाबी मिल भी जाए, लेकिन यह लग नहीं रहा। कारण, खुद नेता लोग हथियारों के चलन को बढ़ावा देने में लगे हुए हैं।

हाल ही में सीमावर्ती इलाके फिरोजपुर छावनी में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता इंदर गुप्ता ने एक व्हाट्सऐप्प ग्रुप में खुलेआम एक टिप्पणी लिखी है। खास बात यह भी है कि सोशल मीडिया अकाउंट पर डीपी में इन साहब ने देश के गृहमंत्री अमित शाह के साथ अपनी फोटो लगा रखी है। इसी को आधार बनाकर कुछ लोग आमजन को कानून अपने हाथ में लेने की बात करने को लेकर इनकी (इंदर गुप्ता की) आलोचना भी कर रहे होंगे, पर हकीकत बहुत खोटी है।

इस घटना पर दी है इंदर गुप्ता ने प्रतिक्रिया

दरअसल, 31 दिसंबर की शाम को कुछ लड़के फिरोजपुर छावनी स्थित मेहमान रैस्टोरैंट से खाने-पीने का कुछ सामान लेकर जा रहे थे। रास्ते में त्रिवेणी वाला चौक पर बाइक सवार दो युवक उनका लिफाफा छीनकर फरार हो गए। देखें इस घटना को लेकर भाजपा नेता द्वारा Whatsapp Group में डाली गई पोस्ट…

इंदर गुप्ता की इस पोस्ट को देखकर शायद अंदाजा हो गया होगा कि फिरोजपुर का पुलिस प्रशासन आमजन के हकों की रक्षा के लिए कितना संजीदा है। ध्यान रहे, बीते दिनों कुछ झपटमारों ने कॉलेज की एक लड़की को घेरकर हमला कर दिया था। इस हमले में कंटीली तारों पर गिर जाने की वजह से उसका गला कट गया था। अब इसी तरह 31 दिसंबर की रात भी रैस्टोरैंट से खाना लेकर जा रहे लड़काें के साथ छीना-झपटी की वारदात और उस पर इंदर गुप्ता की प्रतिक्रिया भी पुलिस की इसी नाकामी की तरफ इशारा करती है।

Show More

Related Articles

Back to top button