India

घर वाले कार्ड बांटने गए थे और पीछे से लड़की फांसी खा गई; कोई नहीं जानता-क्यों किया ऐसा

भोपाल. मध्य प्रदेश में एक लड़की ने शादी से पहले आत्महत्या कर ली। वाकया उस वक्त का है, जब घर वाले उसकी शादी के कार्ड देने के लिए रिश्तेदारियों में गए हुए थे। पुलिस ने पोस्टमॉर्टम करवाकर लाश को परिजनों के हवाले कर दिया है और साथ ही इस खौफनाक कदम के पीछे की वजह तलाशने का क्रम शुरू कर दिया है।

घटना निवाड़ी जिले के गांव नैगुवां खास की है। मिली जानकारी के अनुसार यहां की आरती नामक एक युवती का रिश्ता झांसी जिले मोराई जिला में रहने वाले नरेंद्र अहिरवार के साथ तय हुआ था। 26 जनवरी को उसकी शादी होनी थी। इससे पहले 25 दिसंबर को उसका भाई और अन्य घर वाले शादी के कार्ड देने गए हुए थे। पीछे से घर पर आरती ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस को दिए बयान में मृतक युवती के भाई नारायण दास ने बताया कि दूसरी बहन लक्ष्मी ने फोन पर आरती के फांसी लगा लेने संबंधी जानकारी दी तो आनन-फानन में वह घर पहुंचा। यहां आकर उसने देखा कि छत में लगे कुंडे से दुपट्टा बंधा हुआ था और आरती की लाश नीचे पड़ी हुई थी। पता चला कि लक्ष्मी ने पड़ोसी युवक की मदद से आरती की लाश को नीचे उतार लिया था। बहरहाल पुलिस ने युवती के इस खौफनाक फैसले की वजह की जांच शुरू कर दी है।

Show More

Related Articles

Back to top button