Himachal Pradeshहिंदी खबरें

रांग के हाई स्कूल के मंच से विधानसभा अध्यक्ष ने किया बेहतरीन स्वास्थ्य और पेयजल सुविधाओं का ऐलान

राजेन्द्र ठाकुर/चम्बा

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया की अध्यक्षता में बीते दिन राजकीय उच्च विद्यालय रांग (खडेड़ा) के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान अपने संबोधन में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह विद्यार्थियों को शैक्षणिक सत्र के दौरान बहुआयामी गतिविधियों में प्राप्त उपलब्धियां के लिये सम्मानित करने का अवसर रहता है। इस आयोजन से छात्रों में प्रतिस्पर्धा की भावना के साथ और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहन भी मिलता है।

समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पधारने पर स्कूल प्रबंधन समिति एवं स्थानीय लोगों ने गर्मजोशी से विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया स्वागत किया। मुख्य अध्यापक जगन चाढक ने स्कूल का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। पठानिया ने दीप प्रज्वलित कर समारोह का विधिवत शुभारंभ किया। इसके बाद स्कूल के विद्यार्थियों ने इस दौरान हिंदी, पंजाबी और पहाड़ी सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से खूब समां बांधा। अध्यक्षीय भाषण में स्पीकर पठानिया ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह विद्यार्थियों को शैक्षणिक सत्र के दौरान बहुआयामी गतिविधियों में प्राप्त उपलब्धियां के लिए सम्मानित करने का अवसर रहता है। इस आयोजन से छात्रों में प्रतिस्पर्धा की भावना के साथ और बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहन भी मिलता है।

स्कूल और क्षेत्र के विकास के लिए किए ये ऐलान

उन्होंने स्कूल परिसर में चार अतिरिक्त कमरों और शौचालय के निर्माण के लिए आवश्यक धनराशि देने का ऐलान किया। इसके अलावा विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्व में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में भटियात विधानसभा में सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, विद्युत आपूर्ति व्यवस्था इत्यादि क्षेत्रों में दिया गया विशेष अधिमान आज भटियात को संपूर्ण प्रदेश में एक आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाने का मार्ग प्रशस्त कर रहा है। इस क्षेत्र में पेयजल की समस्या के समाधान को लेकर 16 करोड़ रुपए की डीपीआर तैयार की गई है और जल्द निविदा आमन्त्रित की जा रही है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को तलाटू गांव तक एम्बुलेंस रोड और खेल का मैदान बनाने के लिए सर्वेक्षण करने के निर्देश भी दिए। उप स्वास्थ्य केंद्र खडेड़ा में महिला और पुरुष स्वास्थ्य कर्मियों के पदों को जल्द भरने का आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि आने वाले समय में इस उप स्वास्थ्य केंद्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत भी किया जाना प्रस्तावित है।

सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए दिए जाएंगे 21 हजार

इस सबके अलावा विधानसभा अध्यक्ष ने स्कूल में सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 21 हजार की धनराशि देने की घोषणा की। उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार प्रदान किए। इस अवसर पर सचिव जिला कांग्रेस कमेटी राजीव कौशल अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी विजय कंवर, उपाध्यक्ष नगर पंचायत चुवाड़ी सुरेंद्र चाढक, एसडीएम पारस अग्रवाल, उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढक, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण हर्ष पुरी, विद्युत पंकज राठौर, जल शक्ति राकेश ठाकुर, खंड विकास अधिकारी मनीष कुमार, स्कूल के विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक और स्थानीय गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Back to top button