ChandigarhReligion

श्रावण पूर्णमासी पर श्री गौरी शंकर सेवादल गौशाला के विशाल भंडारे में भोलेनाथ के हजारों भक्तजनों ने किया प्रसाद ग्रहण

चंडीगढ़. चंडीगढ़ के सैक्टर-45 डी स्थित श्री गौरी शंकर सेवादल गौशाला में श्रावण पूर्णमासी एवं मंगलवार के उपलक्ष्य में गौशाला के सेवादल की तरफ से एक विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। इसमें भोलेनाथ के हजारों भक्तजनों ने प्रसाद ग्रहण किया। सेवादल सभी सदस्य इस विशाल भंडारे में मौजूद रहे।

दरअसल, सनातन धर्म की मान्यता के अनुसार पूर्णिमा श्री हरि विष्णु यानि लक्ष्मी रमणा श्री सत्यनारायण भगवान और माता लक्ष्मी जी का दिन है। यह पर्व मंगलवार को पड़ने के कारण शुभ आदित्य नामक योग के साथ और विशेष बन जाता है। शास्त्रों में इस विशेष दिन पर जप-तप, दान और दूसरे पुण्य करने का विशेष विधान है। मंगलवार को इसी उपलक्ष्य में चंडीगढ़ के सैक्टर 45 डी में संचालित श्री गौरी शंकर सेवादल गौशाला के प्रांगण में सेवादल की तरफ से एक विशाल भंडारा आयोजित किया गया। इसमें हजारों भगवान भोलेनाथ के भक्तों ने प्रसाद ग्रहण किया।

इस शुभ संयोग में गौरीशंकर सेवादल के सभी सदस्य उपस्थित रहे, वहीं गौमाता के अनन्य भक्त टेकचंद, वेद प्रकाश, रामकरण, कमला देवी, नीतू और संजय ने समस्त परिवार के साथ पूर्ण सहयोग दिया। टेकचंद ने गौशाला कमेटी के धार्मिक कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार एक छोटा सा बट का बीज अगर उपजाऊ भूमि बोया जाए तो समय पाकर वह एक विशाल वृक्ष का रूप धारण कर लेता, उसी प्रकार इस धर्म रूपी भूमि पर श्रद्धा का बीज बोने पर वह भी अनंत गुणसिद्धि की अवस्था को प्राप्त करता है। संसार के दुखों से बाहर निकलने के लिए धर्म एकमात्र सहारा है। इसी मंशा से हमारे परिवार की तरफ से श्रावण अधिक मास की पूर्णमासी एवं मंगलवार के उपलक्ष्य में भगवान भोलेनाथ का भंडारा लगाया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button