Himachal PradeshIndiaKnowledgeLatest NewsPoliticsSports

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने किया कराटे चैंपियंस को सम्मानित

चम्बा (राजेन्द्र ठाकुर). हिमाचल प्रदेश के चंबा में स्टेट लैवल कराटे टूर्नामैंट शनिवार को संपन्न हो गई। करियां स्थित NHPC कैंपस में आयोजित इस प्रतियोगिता के समापन समारोह में प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और कराटे चैंपियंस को सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में उपायुक्त अपूर्व देवगन, पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव, उप मंडल अधिकारी (नागरिक) अरुण शर्मा, एनएचपीसी के जनरल मैनेजर, हिमाचल प्रदेश स्टेट कराटे एसोसिशन के संरक्षक जनकराज जमवाल, स्टेट चेयरमैन प्रवीण मेहता, प्रेजिडैंट पवन ठाकुर और जनरल सैक्रेटरी दामन जमवाल भी उपस्थित रहे।

बता दें कि शुक्रवार को करियां स्थित एनएचपीसी कैंपस में स्टेट लैवल कराटे टूर्नामैंट शुरू हुई थी। खास बात यह है कि चंबा में इस तरह का स्टेट लैव का यह पहला आयोजन था, जिसमें सोलन, कांगड़ा, चंबा शिमला, मंडी, बिलासपुर, कुल्लू और सिरमौर आदि जिलों से 300 से अधिक प्रतिभागियों ने अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शनी किया। शनिवार को इसके समापन समारोह में विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। आज टूर्नामैंट के दूसरे और अंतिम दिन के कार्यक्रम मुख्य अतिथि ने कहा कि चंबा मं पहली बार स्टेट लैवल का टूर्नामैंट होना पूरे चंबा जिले के लिए गौरव की बात है। इसके लिए कराटे एसोसिएशन चंबा बधाई की पात्र है। भविष्य में जब भी सरकारी शिक्षण संस्थानों में आत्मरक्षा के गुर सिखाने के लिए कराटे एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश के ब्लैक बैल्ट को हायर किया जाएगा। जहां एक बच्चों को निपुण (प्रोफैशनल) ब्लैक बैल्ट से प्रशिक्षण मिलेगा, वहीं दूसरी ओर ब्लैक बैल्टस को भी रोजगार मिलेगा। अध्यक्ष ने कराटे एसोसिएशन को हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया।

उधर, कराटे एसोसिएशन ऑफ हिमाचल प्रदेश के प्रेजिडैंट पवन ठाकुर ने टूर्नामैंट को सफल बनाने के लिए नेशन कराटे ऑर्गेनाइजेशन के मैंटर भरत शर्मा, जनरल सैक्रेटरी संजीव जांगड़ा, प्रेजिडैंट विजय तिवारी का धन्यवाद किया। कराटे एसोसिएशन ऑफ हिमाचल प्रदेश के मैंटर जनकराज जमवाल का धन्यवाद किया। उपायुक्त अपूर्व देवगन सहित समस्त प्रशासनिक अधिकारियों मीडिया का धन्यवाद किया।

Show More

Related Articles

Back to top button