IndiaKnowledgeLatest NewsUttar Pradesh

सावधान! Beauty Parlour वाली को घर बुलाएं तो रखें नजर, हो न जाए ये कांड

शादी वाले घर में इतनी होचपोच रहती है कि किसी को कोई खबर नहीं होती-किस वक्त कौन क्या कर रहा है। कारण ज्यादा रखवाले और खेत सूना वाली बात…। इसी का फायदा उठाकर कुछ आपराधिक प्रवृत्ति के लोग चूना भी लगा जाते हैं। बाद में जब पता चलता है तो सिवाय पछताने के और कोई चारा नहीं बचता। ऐसा ही एक वाकया उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से सामने आया है। कहा जा रहा है कि दुल्हन का मेकअप करने आई दो ब्यूटीशियन दुल्हन के रंग-रूप को निखारने के साथ ही गहनों पर भी हाथ साफ कर गई। शिकायत के बाद फिलहाल स्थानीय पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है। हालांकि एक अच्छा इंसान वही होता है, जो अपने इर्द-गिर्द घट रही घटनाओं से सीख ले।

ऐसे में शब्द चक्र न्यूज की आमजन से अपील है कि खुशी के मारे ज्यादा न फूलें। उमंग के साथ जोश के साथ होश भी बनाए रखें। यह अलग बात है कि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना या किसी शरीफ इंसान को चोर घोषित करना हमारा उद्देश्य नहीं है, लेकिन फिर भी घर में अजनबी पर भरोसा करना ठीक भी तो नहीं है। घर के बड़े-बुजुर्ग खुद निगरानी रखें या फिर किसी दूसरे समझदार व्यक्ति की जिम्मेदारी लगाएं कि वह सिर्फ और सिर्फ चौकसी बरते। इससे नुकसान नहीं होगा। इसी के साथ आइए, मामले को जरा विस्तार से समझते हैं कि कब और कैसे घटी सीख देने वाली यह आपराधिक घटना…

घरातियों और बारातियों को हैरान-परेशान कर देने वाली यह घटना 28 मई की रात को आजमगढ़ जिले के गड़ौरा-मझौरा में घटी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गांव के अनिरुद्ध राय के घर पर 28 मई को लड़की की शादी थी। दुल्हन को सजाने के लिए पास के कस्बा जीयनपुर से दो ब्यूटीशियन रिंटू यादव और शिल्पा शर्मा बुलाई गई। दोनों निश्चित समय पर दुल्हन का मेकअप करने पहुंची थी। मेकअप करने के बाद दोनों ने अनिरुद्ध की पत्नी करुणा राय से मांग-टीके की मांग की तो उसने बैड के दराज में रखे बैग को निकालकर उसमें से मांग-टीका निकाला और ब्यूटीशियनों को दे दिया। बाकी गहने वैसे ही बैग में रखकर फिर से बैड के दराज में रख दिए। यहां तक तो सब ठीक था, पर इसके बाद जो गजब हुआ, उसने हर किसी को हैरान-परेशान कर दिया।

शिकायतकर्ता अनिरुद्ध ने बताया है कि मेकअप के दौरान दौरान ब्यूटीशियन रिंटू यादव और शिल्पा शर्मा ने दुल्हन को मुंह धोने के लिए भेज दिया। इसके बाद अपना काम करके दोनों चली गई। शादी के बाद दुल्हन की विदाई होने पर परिवार फुरसत में आया और अगले दिन करुणा ने जब बैड के दराज में बैग में रखे जेवरात संभालने चाहे तो वो मिले ही नहीं। घटना की सूचना वर पक्ष को दी गई तो वो भी परेशान हो गए।

शुक्रवार को अनिरुद्ध की तहरीर पर जीयनपुर कोतवाली में ब्यूटीशियन रिंटू और शिल्पा के खिलाफ नामजद मुकद्दमा दर्ज कर लिया है। बहरहाल, गहने चोरी के बाद दोनों पक्षों के लोग परेशान हैं, वहीं पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी हुई है। शिकायतकर्ता की मानें तों घर से लगभग 70 हजार कीमत के जेवरात चोरी हुए हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button