IndiaLatest NewsUttar Pradesh

मरी हुई मछली ने कराया शादी में बड़ा कांड; भुक्खड़ गांव वालों ने ली दुल्हन के दादा की जान, 7 घायल

गोरखपुर. ब्याह-शादी एक बहुत बड़ा उत्सव है। यह सिर्फ दो शरीरों और आत्माओं का ही नहीं, बल्कि दो परिवारों-दो संस्कृतियों का मिलन होता है। यहां हर किसी का आशीर्वाद मायने रखता है, लेकिन दूसरी ओर कुछ लोग इस मूलमंत्र को भूलकर सिर्फ अपना आपा ही देखते हैं। ऐसा ही एक मामला हाल में उत्तर प्रदेश में स्थित गुरु गोरखनाथ की नगरी गोरखपुर से सामने आया है, जिसमें भुक्खड़ गांव वाले शादी के मेजबान परिवार पर टूट पड़े। हालांकि लड़ाई में खीर कोई नहीं बांटता है, इसी के चलते अपने बचाव में स्वागत-सत्कार में कोई कमी नहीं छोड़ रहे लड़की वाले भी भिड़ गए। दोनों तरफ से खूब ईंट-पत्थर चले और इस घटना में दुल्हन के दादा की मौत हो गई। साथ ही 7 अन्य लोग घायल भी हुए हैं। अब अगर बात विवाद की वजह की करें तो यह सारा कांड एक मरी हुई मछली के लिए हुआ है।

यह खूनी टकराव मंगलवार को गोरखपुर में झंगहा थाने के बैजूडीहा गांव में हुआ है, जहां उमेश गुप्ता की बेटी मनीषा की शादी थी। देवरिया जिले के गांव सेमरही से बारात आई थी। रात करीब 12 बजे एक ओर जयमाला कार्यक्रम चल रहा था तो दूसरी तरफ बारातियों के खाने के बाद गांव के लोग खाना खा रहे थे। भोजन में मछली बनी थी। कहा जा रहा है कि ग्रामीणों को मछली दो बार चलाई जा चुकी था। कुछ लोग तीसरी बार मांग रहे थे। थोड़ी देरी होने पर वो लड़की पक्ष को गाली देने लगे और झूठी पत्तल उठाकर फैंक दी। इसी बात को लेकर कहासुनी हुई और बात इतनी बढ़ गई की लड़की के घर वालों पर गांव के कुछ लड़के ईंट-पत्थर चलाने लग गए।

बताया जा रहा है कि लड़की के 65 वर्षीय दादा गेना गुप्ता के सिर पर ईंट लगने से वह नीचे गिर गए। इसके बाद किसी ने पेचकस से उनके सिर पर और हाथ पर हमला कर दिया। पुलिस एंबुलैंस से उन्हें ब्रह्मपुर सीएचसी ले गई, जहां से जिला अस्पताल और वहां से मैडिकल कॉलेज रैफर कर दिया गया। बुधवार अलसुबह करीब 4 बजे उनकी मौत हो गई। इसके अलावा अन्य सात घायलों में मृतक के पक्ष से सुनीता देवी, रिश्तेदार बसंत गुप्ता, हरिकेश, रमाशंकर, सुमन, उमेश गुप्ता, संजली देवी का उपचार चल रहा है।

उधर, उमेश गुप्ता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि पड़ोसी के घर में रह रहे इनके भानजे प्रेम और गांव के आकाश, विकास, छोटू, ज्ञानचन्द्र, दीपक, गोलू, संगम, पड़ोही समेत अन्य ने भोजन को लेकर विवाद शुरू किया और पिता की हत्या कर दी। साथ ही परिवार के कई लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया। इस बारे में एसपी उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी का कहना है कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा। फिलहाल 4 को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Show More

Related Articles

Back to top button