IndiaPoliticsViralहिंदी खबरें

सरकारी अस्पताल में Nurse के साथ मारपीट; RTI Activist का दावा-फिरोजपुर छावनी बोर्ड का Viral हो रहा Video, मांगी Action Report  

फिरोजपुर. पंजाब से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा। किसी अस्पताल का लग रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स कितनी बेरहमी से अस्पताल के एक कमरे में एक महिला के साथ मारपीट कर रहा है। इस वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह पंजाब के सरहदी क्षेत्र फिरोजपुर छावनी प्रशासन की देखरेख में चल रहे स्वास्थय केंद्र का है। इस संबंध में एक सूचना का अधिकार (RTI) कानून के तहत एक एक्टिविस्ट ने छावनी बोर्ड प्रशासन से इस मामले में की जा रही कार्रवाई की रिपोर्टर भी मांगी है। इस संवाद की भी एक कॉपी सोशल मीडिया पर वीडियो के साथ ही घूम रही है। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि इस संबंध में क्या कार्रवाई की गई है। शब्द चक्र न्यूज भी इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। VIDEO देखें

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक चिट्ठी और इसमें दिए गए फिरोजपुर छावनी के चर्च रोड निवासी पुनीत सूद नामक सूचना का अधिकार (RTI) एक्टिविस्ट के पते पर संपर्क करने के बाद उनसे मिली जानकारी के अनुसार शब्द चक्र न्यूज के सामने आया कि फिरोजपुर कैंट बोर्ड के अस्पताल में 27 मई को सुबह 9 बजकर 23 मिनट पर अस्प्ताल के एक्स-रे मास्टर साहब भट्टी ने आंचल नामक एक नर्स के साथ मारपीट की है। यह घटना अस्पताल के सीसीटीवी कैमरे में कैप्चर भी हुई है। पुनीत सूद का दावा है कि इस संबंध में अभी तक किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

इसी के चलते उन्होंने फिरोजपुर छावनी बोर्ड के प्रेजीडैंट ब्रिगेडियर एमकेएस मौली को यह पत्र लिखा है। पत्र के जरिये आरटीआई एक्टिविस्ट पुनीत सूद ने मांग की है कि इस संबंध में की गई कार्रवाई की रिपोर्ट उन्हें भेजी जाए।

किसी काम का नहीं है यह टैलीफोन नंबर

दूसरी ओर, अभी तक फिरोजपुर छावनी बोर्ड के प्रशासन से शब्द चक्र न्यूज की इस संबंध में कोई बात नहीं हुई है। हमारी तरफ से बोर्ड के प्रशासनिक टैलीफोन नंबर 0163-224 4335 को कई बार डायल किया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। हर बार नैटवर्क बैकग्राउंड में लगी कंप्यूटर तकनीक से सिर्फ एक ही जवाब सुनने को मिल रहा था-Sorry The Dialed Number Can Not Be Reached, ऐसे में अब समझ से परे की बात है कि जिस नंबर पर बात ही नहीं हो सकती, उसे ई-छावनी के संबंध में किसी भी कार्य दिवस पर किसी भी तरह की पूछताछ करने के मैसेज के साथ सार्वजनिक करने का क्या फायदा?

 

Show More

Related Articles

Back to top button