IndiaJammu-KashmirLatest NewsPunjabReligionUttar Pradesh

दिल दहला देने वाला Accident; श्री वैष्णो देवी जा रही बस खाई में गिरी, 10 लोगों की मौत-59 चोटिल

  • जम्मू के झज्झर कोटली के पास जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के पास हुआ दर्दनाक हादसा, अमृतसर की तरफ से आ रही बस में थे 60 श्रद्धालु सवार
  • बिहार के श्रद्धालु कटरा से रास्ता भटककर अमृतसर की तरफ चढ़े और वापस मुडने के बाद पुल से गिरे; सभी मृतक बताए जा रहे एक ही परिवार से

जम्मू. Horrific Road Accident Near Shri-Vaishno Mata Devi Dham: माता श्री वैष्णो देवी धाम वाले जम्मू-कश्मीर से मंगलवार को एक बड़े अमंगल की खबर आई है। यहां एक अचानक बेकाबू होकर हाईवे से गहरी खाई में जा गिरी और इस हादसे में 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। इनके अलावा 59 लोग घायल भी हो गए। हादसे का शिकार हुए श्रद्धालु पंजाब के अमृतसर से संबंधित बताए जा रहे हैं, जिनके लिए रैस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

हादसा जम्मू जिले से करीब 15 किलोमीटर दूर झज्जर कोटली के पास हुआ है। पता चला है कि एक बस UP81CT-3537 अमृतसर से श्री माता वैष्णो देवी धाम (कटड़ा) की तरफ जा रही थी, जिसमें 60 यात्री सवार थे। सभी बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले बताए जा रहे हैं। जैसे ही बस जम्मू-श्रीनगर नैशनल हाईवे-44 पर झज्जर कोटली पहुंची, अनियंत्रित होकर पुल से 50 फीट नीचे गिर गई। हादसे के तुरंत बाद वहां चीख-पुकार मच गई, वहीं आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने रैस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। सूचना पाकर पुलिस बल भी मौके पर पहुंच गया।

 

मौके से आई प्राथमिक जानकारी के अनुसार हादसे में 10 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं 40 से ज्यादा को तरह-तरह की चोटें आई हैं। मारे गए 10 लोगों के शवों को शिनाख्त के लिए मोर्चरी में रखवाया गया है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। माना जास रहा है कि हादसे में मरने वालों की संख्या में और बढ़ोतरी भी हो सकती है। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो हादसा इतना भयानक था कि बस के परखच्चे तक उड़ गए। इसके अगले दो पहिए पुल के ऊपर ही रह गए, जबकि बस पलट कर खाई में गिरी। वहीं इसकी वजह से जिन लोगों की मौत हुई है, वो एक ही परिवार से थे।

जैसा कि सीआरपीएफ के अधिकारी अशोक चौधरी ने बताया

सीआरपीएफ के असिस्टैंट कमांडैंट अशोक चौधरी ने बताया कि सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य टीमें भी यहां मौजूद हैं। एंबुलेंस बुलाई गई और घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया है। शवों को भी मोर्चरी में भिजवा दिया गया है। रैस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है, जिस दौरान यह देखने के लिए क्रेन लाई जा रही है कि कहीं कोई बस के नीचे तो नहीं फंसा हुआ है। बताया जा रहा है कि हादसे का शिकार हुए लोग बिहार के थे और शायद कटरा का रास्ता भूल गए। अमृतसर की तरफ चढ़ जाने के चलते वापस मुड़कर सही रास्ते पर जा रहे थे, जिस दौरान हादसे का शिकार हो गए।

उपराज्यपाल ने जताया दुख, घायलों को हर संभव सहायता देने का निर्देश

उधर, उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि जम्मू के झज्जर कोटली में हुए दर्दनाक बस हादसे में लोगों की मौत से वह बेहद आहत हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति उनकी हार्दिक संवेदना है। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं। जिला प्रशासन को घायलों को हर संभव सहायता और उपचार प्रदान करने का निर्देश दिया गया है।

Show More

Related Articles

Back to top button