Uncategorized

कंगाल हो चुके America में आए दिन हो रहे सामूहिक कत्ल; दहशतगर्दों ने आज एक Bike Rally में फिर ली 3 की जान

वाशिंगटन. अमेरिका भले ही कंगाल हो चुका है, लेकिन महंगे हथियारों की शौकीनी वहां के लोगों में कम होने का नाम ही नहीं ले रही। इसी का नतीजा है कि आए आए दिन सामूहिक कत्लकांड की घटनाएं सामने आती रहती हैं। पहले ऐसा कई बार हो चुका है, वहीं आज फिर अमेरिका में गोलीबारी की एक घटना सामने आई है। न्यू मैक्सिको के रैड रिवर क्षेत्र में मोटरसाइकिल रैली में गोलीबारी में तीन लोग मारे गए और कई घायल बताए जा रहे हैं। पुलिस ने शूटर्स को गिरफ्तार कर लिया है।

इस बारे में मेयर लिंडा काल्होन ने बताया कि पांच लोग गोलीबारी में घायल हुए हैं। न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस (NMSP) के अनुसार, घायलों में से एक को विमान से डेनवर के एक अस्पताल में ले जाया गया। स्थानीय मीडिया ने बताया कि इससे पहले, न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस ने एक ट्वीट में कहा था कि दो लोगों की मौत हो गई और 5 लोग घायल हो गए। मेयर ने कहा कि शूटिंग में शामिल सभी लोग पुलिस हिरासत में हैं।

मेयर लिंडा काल्होन ने कहा कि इसमें शामिल सभी लोग बाइकर गिरोह के सदस्य थे। न्यू मैक्सिको राज्य पुलिस ने कहा कि अब इलाका सुरक्षित है और शहर की सुरक्षा के लिए कोई खतरा नहीं है। न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस के मुताबिक , शूटिंग रेड रिवर मेमोरियल डे मोटरसाइकिल रैली के दौरान हुई। यह वार्षिक रैली शहर के मेन स्ट्रीट पर स्मृति दिवस सप्ताहांत के लिए हजारों लोगों की भागीदारी का गवाह बनती है।

समाचार रिपोर्ट के अनुसार, राज्य पुलिस ने बताया कि घायल हुए अन्य लोगों को ताओस में होली क्रॉस अस्पताल और अल्बुकर्क में यूनिवर्सिटी ऑफ न्यू मैक्सिको हेल्थ में इलाज के लिए ले जाया गया। काल्होन ने आगे कहा कि राज्य पुलिस, काउंटी शैरीफ विभाग और स्थानीय कानून प्रवर्तन ने स्थानीय कारोबारियों से जांच पूरी नहीं होने तक काम बंद करने का अनुरोध किया है।

ध्यान रहे, इस तरह की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले अमेरिका में ऐसे बहुत से वाकये घट चुके हैं। ताजा स्थिति की बात करें तो अभी थोड़े ही दिन पहले न्यू मैक्सिको के फार्मिंगटन में भी गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हुई थी, वहीं कई अन्य घायल हो गए थे। पुलिस ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से जानकारी दी कि संदिग्ध आरोपियों को मुठभेड़ को दौरान मौके पर ही मार गिराया गया था। मुठभेड़ में स्थानीय पुलिस के एक और न्यू मैक्सिको पुलिस के एक जवान को गोली लगी थी। पुलिस का कहना था कि संदिग्धों की पहचान नहीं हो पाई थी।

Show More

Related Articles

Back to top button