Uncategorized

चरित्र में एकदम घुस जाते हैं रणदीप हुड्‌डा; पहले सरबजीत के लिए हल्के हुए, फिर सुल्तान के लिए भारी तो अब वीर सावरकर बनने के लिए किया ये काम

रोहतक. Randeep Hooda loses weight For Swatantrya Veer Savarkar Role: दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हरियाणा के रोहतक निवासी अभिनेता रणदीप हुड्डा अपने किरदार को परफैक्ट बनाने में वह कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। पहले पाकिस्तानी जेल में मार दिए गए पंजाब के सरबजीत सिंह जैसा दिखने के लिए रणदीप ने 28 दिन में 18 KG वजन कम किया था। फिल्म के बाद बड़ी मुश्किल से उनकी सेहत कंट्रोल हुई तो फिर हरियाणा के पहलवान की जिंदगी पर बनी फिल्म सुल्तान के लिए रणदीप 95 किलो के हो गए थे, कुछ ऐसा ही कारनामा अब वह अपनी अगली फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ के लिए कर चुके हैं। क्रांतिकारी विनायक दामोदर सावरकर के किरदार में ढलने के लिए हुड्डा ने 26 किलो वजन घटाया है। कैसे हुआ यह सब, जानने के लिए पढ़ें शब्द चक्र न्यूज का यह आर्टिकल…

बता दें कि बता दें कि विनायक दामोदर सावरकर क्रांतिकारी होने के साथ-साथ समाज सुधारक, इतिहासकार और राजनेता भी थे। उन्हें समर्थक वीर सावरकर के नाम से पुकारते थे। हाल ही में स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर 140वीं जयंती पर उनकी जिंदगी पर बन रही फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ का टीजर रिलीज किया गया है। इस फिल्म से रणदीप हुड्डा ने डायरैक्टर के रूप में एक नई शुरुआत की है। खास बात यह है कि इस महत्वपूर्ण किरदार में ढलने के लिए उन्होंने अपना काफी वजन भी घटाया है। परफैक्ट शेप में आने के लिए वह पूरे दिन क्या खाते थे, इसकी जानकारी भी निर्माता ने शेयर की।

हालांकि पहले ऐसी रिपोर्ट्स थी कि क्रांतिकारी विनायक दामोदर सावरकर के किरदार में ढलने के लिए रणदीप हुड्डा ने 18 किलो वजन घटाया है, लेकिन अब प्रोड्यूसर आनंद पंडित ने एक खास बातचीत में बताया कि रणदीप ने हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर जैसा दिखने के लिए टोटल 26 किलो वजन कम किया है। आनंद पंडित ने कहा, ‘वह अपने किरदार में बहुत ही ज्यादा डूब गए थे और आज भी हैं। अपने इस किरदार को पर्दे पर उतारने से पहले ही उन्होंने कहा था कि वह अपने रोल में परफेक्ट दिखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। वह जब तक शूटिंग खत्म नहीं हो गई, तब तक पूरे दिन में बस 1 खजूर और 1 ग्लास दूध पीते थे। चार महीने यानी कि शूटिंग खत्म होने तक उनका यही रूटीन रहा है’।

आनंद पंडित ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बताया कि अपने किरदार में परफैक्ट रूप से ढलने के लिए रणदीप हुड्डा ने अपने बाल मुंडवा लिए थे। निर्माता ने ये भी बताया कि इस फिल्म को पहले एक्टर और मराठी फिल्म डायरैक्टर महेश मांजरेकर डायरैक्ट करने वाले थे, लेकिन डेट इश्यू के चलते ऐसा नहीं हो पाया। उन्होंने ही रणदीप हुड्डा को ये सुझाव दिया था कि वह इस फिल्म का निर्देशन खुद करें। इस फिल्म में रणदीप हुड्डा के अलावा मार्क बैनिंगटन जैसे कई सितारे भी अहम भूमिका में नजर आएंगे।

Show More

Related Articles

Back to top button