Indiaहिंदी खबरें

आधी रात में नंगी तलवारें ले दुकानों पर टूट पड़े निहंगों का बाणा पहने लुटेरे, भारी मात्रा में लूटे बीड़ी-सिगरेट और कोल्ड ड्रिंक; CCTV खंगाल पहचान में जुटी पुलिस

अमृतसर. गुरु की नगरी अमृतसर में शनिवार आधी रात में सामूहिक तौर पर लूटपाट की वारदात को अंजाम दिए जाने के बाद दहशत का माहौल पैदा हो गया। बताया जा रहा है कि यहां निहंगों के बाणे में आए कुछ लोगों ने पान-बीड़ी की दुकानों पर धावा बोल दिया। बाजार में नंगी तलवारें लहराते हुए और ललकारे मारते हुए ये लोग दुकानों में घुसे और फिर यहां लूट की वारदात को अंजाम देकर चलते बने। पुलिस को दी शिकायत में संबंधित दुकानदारों ने बताया कि निहंग वेषधारी लुटेरे भारी मात्रा में पैसे, बीड़ी-सिगरेट और कोल्ड ड्रिंक की बोतल लूट ले गए। फिलहाल पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

Punjab News, Amritsar, Crime News, Punjab Police
लूटपाट की सूचना के बाद आल बाजार पहुंचे पुलिस अधिकारी पीड़ितों से जानकारी हासिल करते हुए।

वारदात को रात करीब 12 बजे आल बाजार में गोल हट्टी चौक के पास स्थित दुकानों में अंजाम दिया गया है। पुलिस को दी शिकायत में विजय कुमार नामक एक शख्स ने बताया कि वह एक अन्य व्यक्ति के साथ मिलकर पान-बीड़ी की दुकान चला रहे हैं। शनिवार रात करीब 12 बजे जिस वक्त वो दुकान बंद कर रहे थे, अचानक 15-20 निहंग वहां पहुंचे। दुकान के बाहर पहुंचते ही ललकारे इन लोगों ने ललकारे मारे और तलवारें निकालकर दुकान का शीशा तोड़ना शुरू कर दिया। देखते ही देखते सभी उनकी दोनों दुकानों के भीतर घुस गए और तोड़फोड़ करने लग गए।

शिकायतकर्ता की मानें तो हमलावरों ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी और गल्ले में रखे दिनभर की सेल के पैसे अपनी जेब में डाल लिए। इसके बाद दुकानों में रखी कोल्ड ड्रिंक की बोतल, सिगरेट की डिब्बियां, बीड़ी के बंडल, रैड बुल के कंटेनर लूटे और फरार हो गएl दुकानदारों ने पंजाब सरकार से मांग की है कि निहंगों के इस आतंक को रोका जाए। यह पहली बार नहीं हुआ है।

उधर, इस शिकायत की पुष्टि करते हुए सब इंस्पैक्टर शमशेर सिंह ने कहा कि लूटपाट की शिकायत दर्ज करके आरोपियों की पहचान के लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज चैक किए जा रहे हैं। जल्द ही सभी आरोपियों की पहचान करके उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Show More

Related Articles

Back to top button